केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले- मैं शाकाहारी हूं, प्याज की स्थिति क्या है; मुझे नहीं मालूम
Advertisement

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले- मैं शाकाहारी हूं, प्याज की स्थिति क्या है; मुझे नहीं मालूम

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बाद अब केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने प्याज की कीमतों को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिससे लोगों की नाराजगी बढ़ना स्वभाविक है. 

महंगे प्याज की मार झेल रही जनता के जख्मों पर सरकार के मंत्री नमक डाल रहे हैं.

नई दिल्ली: देश में प्याज के दाम (Onion Prices) आसमान पर पहुंचे हुए हैं. हालात ये है कि कई शहरों में प्याज के दाम डबल सेंचुरी को पार करने वाले हैं. आज भी संसद में प्याज की कीमत को लेकर हंगाम हुआ. उधर, महंगे प्याज की मार झेल रही जनता के जख्मों पर सरकार के मंत्री नमक डाल रहे हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के बाद अब केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwini Choubey) ने प्याज की कीमतों को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिससे लोगों की नाराजगी बढ़ना स्वभाविक है. 

चौबे ने कहा, "मैं शाकाहारी आदमी हूं और कभी मैंने प्याज को चखा ही नहीं है तो मेरे जैसे आदमी को क्या मालूम की प्याज की क्या स्थिति है." 

इससे पहले, प्याज की कीमतों पर बुधवार को संसद में जब हंगामा हुआ, सवाल उठे तो जवाब देने का मोर्चा खुद देश की वित्त मंत्री ने संभाला था. वित्त मंत्री ने प्याज की कीमतों को काबू में रखने के लिए सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की संसद में जानकारी दी लेकिन इसी बीच जब एक सदस्य ने उन पर तंज कसा तो वित्त मंत्री ने प्याज की कीमतों पर ऐसा बयान दिया कि संसद में सब चौंक गए. सीतारमण ने कहा, "मैं प्याज़ नहीं खाती इसलिए मेरे लिए यह बहुत मायने नहीं रखता। ऐसे परिवार से आती हूं, जहां बहुत लहसुन प्याज़ का बहुत मतलब नहीं है." 

 

 

प्याज के दाम घटने के नाम नहीं ले रहे
देश की जनता पिछले कई दिनों से प्याज के आंसू रो रही है. प्याज के दाम घटने के नाम नहीं ले रहे हैं. कई राज्यों में प्याज 120 रुपये किलो तक मिल रहा है. कोलकाता में तो प्याज के भाव 150 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए है. जबकि दिल्ली में भी हालात अच्छे नहीं है. दिल्ली समेत कई राज्यों में प्याज की आवक काफी घट गई है. दिल्ली की थोड़ मंडियों में प्याजा 80 से 90 रुपये किलो बिक रहा है जबकि खुदरा बाजार में कीमतें इससे काफी ज्यादा है.

Trending news