पीएम से मिले गोगोई, कहा- अलकायदा और जेएमबी के निशाने पर है असम
Advertisement

पीएम से मिले गोगोई, कहा- अलकायदा और जेएमबी के निशाने पर है असम

पीएम से मिले गोगोई, कहा- अलकायदा और जेएमबी के निशाने पर है असम

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली : असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान गोगोई ने पीएम से कहा कि उनका राज्य अलकायदा और जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) जैसे संगठनों के निशाने पर आ गया लगता है। असम के सीएम ने पीएम से कहा कि वह इस मुद्दे को पड़ोसी देशों के साथ उठाएं ताकि समन्वित कार्रवाई हो सके।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार गोगोई ने कहा, ‘असम अलकायदा जैसे कट्टरपंथी संगठनों के निशाने पर आ गया लगता है। जेएमबी से जुड़े कुछ सदस्य हाल ही में असम से गिरफ्तार हुए हैं।’ आतंकवाद और कट्टरपंथी संगठनों से खतरे की समस्या को उठाते हुए गोगोई ने मोदी से आग्रह किया कि वह इस मामले को पड़ोसी देशों के साथ उचित स्तर पर उठाएं ताकि खुफिया जानकारी साझा हो सके और समन्वित कार्रवाई हो सके।

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए अंतरराज्यीय स्तर पर समान तरह की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि उग्रवाद और आतंकवाद से निपटने के रास्ते में अधिकार क्षेत्र का मुद्दा नहीं आए।’ गोगोई ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की और बाद में संवाददाताओं से कहा कि असम में जेहादी गतिविधियां चल रही हैं।

मुख्यमंत्री गोगोई ने कहा कि वह बारपेटा मामले की जांच भी एनआईए को सौंप सकते हंै। पश्चिम बंगाल के बर्दवान विस्फोट के मामले में बारपेटा से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बर्दमान मामले की जांच एनआईए कर रही है। गोगोई ने कहा, ‘गतिविधियां चल रही हैं। आईएसआई की गतिविधियां, जेहादी गतिविधियां जारी हैं। इसको लेकर कोई संदेह नहीं है। हम इससे इंकार नहीं करते हैं।’ ॉ

जेएमबी की गतिविधियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि असम पुलिस को इस संगठन की गतिविधियों के बारे में कुछ सबूत मिले हैं तथा इनके आधार पर बारपेटा में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, ‘हम एनआईए के साथ सहयोग कर रहे हैं। पहले दिन से ही हमने एनआईए का स्वागत किया क्योंकि मामले के बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल तथा दूसरे राज्यों से जुड़े होने के कारण एनआईए के लिए इसकी जड़ का पता लगाना आसान है।’

Trending news