असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल मिले प्रधानमंत्री से
Advertisement

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल मिले प्रधानमंत्री से

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की और राज्य की ‘बदहाल’ वित्तीय स्थिति को उबारने में उनकी मदद मांगी।बीस मिनट की भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को असम की नयी भाजपा नीत सरकार द्वारा की गयी विकास पहलों के बारे में बताया।

फाइल फोटो

नयी दिल्ली: असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की और राज्य की ‘बदहाल’ वित्तीय स्थिति को उबारने में उनकी मदद मांगी।बीस मिनट की भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को असम की नयी भाजपा नीत सरकार द्वारा की गयी विकास पहलों के बारे में बताया।

भेंट के बाद सोनोवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री को असम की बदहाल आर्थिक दशा के बारे में बताया और इस स्थिति से उबरने के लिए केंद्र सरकार की मदद मांगी।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने उन्हें धनाभाव से जूझ रहे राज्य की वित्तीय स्थिति पर एक श्वेत पत्र भी सौंपा।

बाद में वह वित्त मंत्री अरूण जेटली से मिले और उन्होंने असम के वित्तीय संकट से उबरने में केंद्र से वित्तीय सहायता मांगी।इससे पहले मुख्यमंत्री ने राज्यसभा के सभापति उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से भेंट की ।

सूत्रों ने बताया कि उनकी ये दोनों मुलाकातें शिष्टाचार भेंट थीं। सोनोवाल ने 24 मई को असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।असम स्थानांतरित होने से पहले सोनोवाल केंद्रीय खेल एवं युवा मामलों के मंत्री और लोकसभा सदस्य थे।

Trending news