असम के मुख्यमंत्री हिमंता की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ चौंकाने वाला वीडियो
Advertisement

असम के मुख्यमंत्री हिमंता की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ चौंकाने वाला वीडियो

Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा अपने बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं. लेकिन इस बार वे अपनी कमी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि हिमंता की हिन्दी और अंग्रेजी दोनों ही अच्छी नहीं है.

असम के मुख्यमंत्री हिमंता की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ चौंकाने वाला वीडियो

Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा अपने बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं. लेकिन इस बार वे अपनी कमी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि हिमंता की हिन्दी और अंग्रेजी दोनों ही अच्छी नहीं है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद हिमंता की इस कमी के बारे में अब ज्यादातर लोग जानने लगे हैं. इस वीडियो पर बहस छिड़ी हुई है. गौर करने वाली बात यह है कि वीडियो में दिख रही और पोस्ट के साथ लिखी गई बातों की खुद असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने भी पुष्टि कर दी है. आइये आपको विस्तार से बताते हैं इस वीडियो के बारे में.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को एक ट्विटर यूजर द्वारा उन्हें 'कॉपी पेस्ट सीएम' कहने पर प्रतिक्रिया दी. यूजर ने एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसके कैप्शन में लिखा था, "पेश है असम के सीएम को जो बिना कॉपी किए विजिटर्स बुक में एक पैराग्राफ भी नहीं लिख सकते." इसके जवाब में सरमा ने कहा कि वह असमिया मीडियम स्कूल में पढ़े हैं.

fallback

उन्होंने कहा, “मैं एक असमिया माध्यम के स्कूल में गया और अपने विनम्र तरीके से हिंदी और अंग्रेजी सीखने की पूरी कोशिश कर रहा हूं. मुझे स्वीकार करना चाहिए कि मैं अंग्रेजी और हिंदी बहुत अच्छी तरह से नहीं जानता, और मुझे यह स्वीकार करने में कोई हिचकिचाहट नहीं है."

कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने भाजपा नेता के “ठोस” जवाब और विनम्रता के लिए उनकी सराहना की. एक यूजर ने कहा, 'पहली बार सीएम हिमंता सरमा को जनता के सामने अपनी कमजोरी स्वीकार करने का इतना साहस देखा. व्यक्ति को वास्तव में सीखने की उसकी इच्छा की सराहना करनी चाहिए जो उसे कभी न खत्म होने वाली 'ताकत' प्रदान करेगी. हैट्स ऑफ !. एक अन्य ने लिखा, "भाषा कहीं भी बाधा नहीं होनी चाहिए... हमें किसी भी भाषा में लिखने के लिए स्वतंत्र महसूस होना चाहिए, जिसमें हम पूरी तरह से सहज हों."

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की जरूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news