पत्नी की मौत का गम नहीं हुआ बर्दाश्त, असम के होम सेक्रेटरी ने गोली मारकर ली खुद की जान
Advertisement
trendingNow12298105

पत्नी की मौत का गम नहीं हुआ बर्दाश्त, असम के होम सेक्रेटरी ने गोली मारकर ली खुद की जान

Assam News: असम के गृह सचिव के रूप में तैनाती से पहले चेतिया तिनसुकिया और सोनितपुर जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) और असम पुलिस की चौथी बटालियन के कमांडेंट के रूप में काम कर चुके थे. 

पत्नी की मौत का गम नहीं हुआ बर्दाश्त, असम के होम सेक्रेटरी ने गोली मारकर ली खुद की जान

Assam Home Secretary Suicide: असम के गृह सचिव शिलादित्य चेतिया ने मंगलवार को लंबी बीमारी के चलते अपनी पत्नी के निधन के बाद गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में आत्महत्या कर ली. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 2009 बैच के IPS अधिकारी चेतिया ने आईसीयू के अंदर अपनी सरकारी रिवॉल्वर से उन्होंने खुद को गोली मार ली, जहां उनकी पत्नी की मौत हो गई थी. राज्य के गृह सचिव के रूप में तैनाती से पहले चेतिया तिनसुकिया और सोनितपुर जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) और असम पुलिस की चौथी बटालियन के कमांडेंट के रूप में काम कर चुके थे. चेतिया की पत्नी ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और पिछले कुछ महीनों से अस्पताल में भर्ती थीं.

पत्नी को मृत घोषित किया और...

असम पुलिस के कमिश्नर ने कहा, 'शिलादित्य चेतिया असम सरकार में होम सेक्रेटरी के पद पर थे. उनकी पत्नी लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थीं. जैसे ही डॉक्टर ने उनकी पत्नी को मृत घोषित किया उसके कुछ ही पलों के बाद उन्होंने जान दे दी. असम पुलिस परिवार इससे बेहद दुखी है.'

4 महीने से छुट्टी पर थे अफसर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शीर्ष अधिकारी की मौत गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में हुई. माना जा रहा है कि चेतिया ने खुद को गोली मार ली. असम ट्रिब्यून के मुताबिक, चेतिया पिछले 4 महीनों से छुट्टी पर चल रहे थे और अपनी पत्नी का इलाज करा रहे थे. गोली मारे जाने के बाद डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया. पुलिस फिलहाल उनकी मौत के पीछे की वजह की जांच करने में जुट गई है. 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'शिलादित्य चेतिया अपनी पत्नी की बीमारी के कारण पिछले कुछ दिनों से मानसिक रूप से बेहद परेशान थे और आज यह दुखद हादसा हो गया. वह अस्पताल में रहकर ही अपनी पत्नी की देखभाल में जुटे हुए थे.' जैसे ही उनके निधन की जानकारी मिली तमाम अफसर अस्पताल पहुंचे. CID और फॉरेंसिक टीमें भी अस्पताल पहुंच चुकी हैं. चेतिया के पिता भी पुलिस अफसर थे. उनकी दो बहने हैं. कुछ ही महीनों पहले उनकी मां और सास का भी निधन हो गया था. शिलादित्य चेतिया और उनकी पत्नी की कोई संतान नहीं थी. 

Trending news