असम में 24 मई को शपथ लेगी नई सरकार, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में असम में भाजपा के नेतृत्व वाली नयी सरकार 24 मई को शपथ लेगी। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी सर्वानंद सोनोवाल ने यह जानकारी दी है। सोनोवाल ने  बताया कि शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन गुवाहाटी के खानपारा मैदान में आयोजित किया जाएगा। 126 सदस्यीय असम विधानसभा में भाजपा ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसके गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद (अगप) और बोडो पीपुल्स फ्रंट ने क्रमश: 14 और 12 सीटों पर जीत हासिल की है।

असम में 24 मई को शपथ लेगी नई सरकार, PM मोदी भी रहेंगे मौजूद

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में असम में भाजपा के नेतृत्व वाली नयी सरकार 24 मई को शपथ लेगी। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी सर्वानंद सोनोवाल ने यह जानकारी दी है। सोनोवाल ने  बताया कि शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन गुवाहाटी के खानपारा मैदान में आयोजित किया जाएगा। 126 सदस्यीय असम विधानसभा में भाजपा ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है। इसके गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद (अगप) और बोडो पीपुल्स फ्रंट ने क्रमश: 14 और 12 सीटों पर जीत हासिल की है।

असम के चुनावी नतीजों में भाजपा ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि उसकी सहयोगी असम गण परिषद ने 14 सीटें जीती हैं, साथ ही बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) को 12 सीटों पर जीत मिली। तरूण गोगोई के नेतृत्व में कांग्रेस ने 26 सीटें से ही संतोष करना पड़ा जबकि एआईयूडीएफ 13 सीट जीत पाई। निर्दलीय ने एक सीट जीती है। अगप ने पिछले चुनाव में केवल नौ सीटें जीती थीं और इस बार बेहतर प्रदर्शन कर 14 सीटें अपने नाम कीं। भाजपा की दूसरी सहयोगी बीपीएफ ने पिछले विधानसभा चुनाव में जीती अपनी सभी 12 सीटें बरकरार रखीं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)