close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

असम NRC की फाइनल लिस्ट जारी, जानें क्यों भड़के AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा है. 

असम NRC की फाइनल लिस्ट जारी, जानें क्यों भड़के AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

गुवाहटी: असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की फाइनल लिस्ट शनिवार को जारी कर दी गई. इस लिस्ट में 3.11 करोड़ लोगों को जगह दी गई है, जबकि असम में रहने वाले 19.06 लाख लोग इससे बाहर रखे गए हैं.  AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने फाइनल लिस्ट जारी होने के बाद बीजेपी पर निशाना साधा है. 

ओवैसी ने कहा, एनआरसी की फाइनल लिस्ट जारी होने के साथ अवैध प्रवासियों का मिथ टूट गया है. क्या अमित शाह अब यह बताएंगे कि उन्हें यह कैसे पता चला था कि 40 लाख घुसपैठिए हैं. क्या अब भी वह अपने दावे पर कायम हैं. 

Owaisi targets Amit Shah

ओवैसी ने कहा- 'बीजेपी को सबक सीखना चाहिए. उन्हें हिंदुओं और मुसलमानों के संदर्भ में पूरे देश में NRC के लिए पूछना बंद कर देना चाहिए. असम में जो हुआ है, उससे उन्हें  सीखना चाहिए. अवैध प्रवासियों के तथाकथित मिथक का भंडाफोड़ हुआ है.'

AIMIM प्रमुख ने कहा, मुझे शक है कि बीजेपी नागरिक संशोधन विधेयक के जरिए एक बिल ला सकती है जिसमें वे सभी गैर-मुस्लिमों को नागरिकता देने की कोशिश कर सकते हैं, जो फिर से समानता के अधिकार का उल्लंघन होगा. 

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि असम के बहुत लोगों ने मुझे बताया कि उनके माता-पिता का नाम एनआरसी की लिस्ट में है लेकिन उनका नाम नहीं है.