चुनावों में हार पर बोले राहुल, 'नतीजों से निराश नहीं, शालीनता ही कांग्रेस की ताकत'

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने संसद परिसर में कांग्रेसी सांसदों से मुलाकात करते हुए कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मिली हार से हमें निराश नहीं होना चाहिए. 

चुनावों में हार पर बोले राहुल, 'नतीजों से निराश नहीं, शालीनता ही कांग्रेस की ताकत'
फाइल फोटो

नई दिल्ली : गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस हार से निराश नहीं हैं. राहुल गांधी ने ये बातें संसद में पार्टी सांसदों के साथ मुलाकात के दौरान कही. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने संसद परिसर में कांग्रेसी सांसदों से मुलाकात करते हुए कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मिली हार से हमें निराश नहीं होना चाहिए. 

राहुल गांधी ने दोपहर बाद ट्वीट करते हुए कि कांग्रेस जनता के फैसले को स्वीकार करती है और दोनों राज्यों की नई सरकार को बधाई देती है. उन्होंने गुजरात और हिमाचल की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह दोनों प्रदेश की जनता का दिल से शुक्रिया अदा करते हैं. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का जिक्र करते हुए कहा, कांग्रेस के भाइयों तथा बहनों, आपने मेरा मान बढ़ाया है. आपने इस लड़ाई में बड़ी ही शालीनता के साथ गुस्से का सामना किया. आपने बता दिया कि कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत उसकी शालीनता और साहस है.

बता दें कि राहुल गांधी ने अकेले ही गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी और इसके लिए दिन-रात एक करते हुए कड़ी मेहनत भी की. राहुल के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज मैदान में थे. 

 

गुजरात में प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने लगातार जीएसटी और नोटबंदी जैसे मुद्दों को उठाया. राहुल ने सवालों के माध्यम से प्रधानमंत्री पर लगातार हमले भी किए थे. उन्होंने ट्वीट संदेशों में किसान, मजदूर, आदिवासी, शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी जैसे मुद्दे उठाते हुए प्रधानमंत्री से रोजाना एक सवाल पूछा. राहुल ने मंदिरों की पूजा-पाठ को भी अपने चुनावी कार्यक्रम को शामिल किया था. हालांकि सोमनाथ मंदिर में उनके द्वारा की गई पूजा पर काफी राजनीति भी हुई थी. जब विवाद ज्यादा बढ़ने लगा तो कांग्रेस ने सामने आकर राहुल को जनेऊधारी पंडित तक बताना पड़ा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.