विधानसभा चुनाव 2018: मेघालय, नगालैंड में पीएम मोदी की चुनावी रैली
Advertisement

विधानसभा चुनाव 2018: मेघालय, नगालैंड में पीएम मोदी की चुनावी रैली

भाजपा ने मेघालय की 60 विधानसभा सीटों में से 47 पर अपने उममीदवार खड़े किए हैं. 

विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने की खातिर राज्य में मोदी की दूसरी चुनावी सभा होगी.(फाइल फोटो)

शिलांग/कोहिमा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत की संभावनाओं को बल देने के लिए कल (22 फरवरी) को दोनों राज्यों में चुनाव रैलियां करेंगे. दोनों राज्यों में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं. असम, अरूणाचल प्रदेश और मणिपुर में अपनी सरकारों के गठन के बाद भाजपा पूर्वोत्तर में अपने पांव और फैलाने के लिए प्रयासरत है. भाजपा के प्रदेश महासचिव गांगसिलुंग ने बताया कि प्रधानमंत्री राजधानी कोहिमा से करीब 360 किलोमीटर दूर तुएनसांग जिले में चुनाव रैली करेंगे. पूर्वी नगालैंड के तुएनसांग जिले में छह विधानसभा सीटें हैं. भाजपा ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं जबकि उसकी सहयोगी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) ने बाकी दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं.

  1. पीएम मोदी 22 फरवरी को दोनों राज्यों में चुनाव रैलियां करेंगे
  2. दोनों राज्यों में 27 फरवरी को चुनाव होने वाला है 
  3. भाजपा पूर्वोत्तर में अपने पांव और फैलाने के लिए प्रयासरत है

प्रधानमंत्री वहां से मेघालय रवाना होंगे और वहां के पश्चिम गारो हिल्स जिले में रैली करेंगे. यह जिला 1972 में राज्य के गठन के बाद से ही कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. फुलबाड़ी कस्बे में होने वाली रैली विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने की खातिर राज्य में मोदी की दूसरी चुनावी सभा होगी. भाजपा ने मेघालय की 60 विधानसभा सीटों में से 47 पर अपने उममीदवार खड़े किए हैं और कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ें- मेघालय की पति-पत्नी सरकार ने राज्य की अनदेखी की है : राजनाथ सिंह

कस्बे में कड़ी चौकसी की जा रही है
जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पूरे कस्बे में कड़ी चौकसी की जा रही है और जिला प्रशासन इलाके में किसी भी तरह की कानून-व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा. उन्होंने बताया कि चुनाव अधिकारियों के अलावा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं.

इस हफ्ते की शुरूआत में एक उग्रवादी हमले में राकांपा के एक उम्मीदवार जोनाथन एन संगमा के मारे जाने के बाद पूरे गारो हिल्स क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण है और उसे हाई अलर्ट पर रखा गया है.

ये भी देखे

Trending news