अस्पताल में कोरोना मरीजों का डांस, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा VIDEO

दुनियाभर में जहां एक ओर कोविड-19 से संक्रमित लोग तमाम तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं तो वहीं कई ऐसे मरीज भी हैं जो पॉजिटिव होते हुए भी हॉस्पिटल में जमकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं.

अस्पताल में कोरोना मरीजों का डांस, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा VIDEO
कोरोना मरीजों के डांस का वायरल वीडियो.

बेल्लारी: दुनियाभर में जहां एक ओर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोग तमाम तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं तो वहीं कर्नाटक में कई ऐसे मरीज भी हैं जो पॉजिटिव होते हुए भी हॉस्पिटल में जमकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर कोरोना मरीजों का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो जबरदस्त डांस करते दिखाई दे रहे हैं.

ये वीडियो कर्नाटक के बेल्लारी में स्थित एक अस्पताल का है, जिसमें भर्ती कोविड-19 के एसिप्टोमैटिक ( Asymptomatic)मरीज जमकर डांस करते हुए दिख रहे हैं. बता दें कि Asymptomatic ऐसे कोविड-19 संक्रमित मरीज होते हैं जिनमें वायरस के लक्षण नहीं दिखते लेकिन टेस्टिंग के दौरान ये पॉजेटिव पाए जाते हैं.

अस्पताल में मनोरंजन करते हुए इन सभी Asymptomatic मरीजों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया है. सभी मरीज एक-एक मीटर की दूरी पर डांस करते दिखे. 

ये भी पढ़े- IMA ने किया 'कम्युनिटी ट्रांसमिशन' की खबरों का खंडन, दिया ये बड़ा बयान​

इसके अलावा एक अन्य वीडियो भी सामने आया है जिसमें कोरोना संक्रमित मरीज डांस करते हुए दिख रहे हैं. मरीज अपने-अपने बेड के पास ही डांस करके मस्ती भरे पलों को जी रहे हैं. जानलेवा वायरस से पीड़ित लोगों के लिए ये दोनों ही वीडियो एक प्रेरणा हैं जिससे आप सीख सकते हैं कि कोरोना से डरना नहीं बल्कि इसे हराना है.

गौरतलब है कि पिछले 4 माह से कोरोना देश और दुनियाभर में अपने पैर पसारे बैठा है. सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Union Ministry of Health and Family Welfare) ने बीते 24 घंटे के आंकड़े जारी किए गए. पिछले 24 घंटे में देश में 681 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 27,497 हो गई है. देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 11,18,043 हो गए जिनमें से 3,90,459 लोगों का इलाज चल रहा है और 7,00,087 लोग ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं.  

बता दें कि देश में 24 घंटे में तीन लाख 56 हजार से ज्यादा लोगों की टेस्ट हो चुके हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देशभर में 19 जुलाई तक कोरोना के लिए 1,40,47,908 नमूनों का परीक्षण किया गया. इनमें से 2,56,039 नमूनों का परीक्षण पिछले 24 घंटे में किया गया है. मामलों के बढ़ने से कई राज्यों में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन भी लगाया गया है.  कर्नाटक में 39,366 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं जिनमें से 1336 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 23046 मरीज ठीक हुए हैं.

ये भी देखें-