close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अदालत के भीतर कन्हैया कुमार पर हमला पूर्व नियोजित : एनएचआरसी

दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने शुक्रवार को कहा कि जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर अदालत परिसर के भीतर हमला ‘संगठित और पूर्व नियोजित’ लगता है। उसने यह भी कहा कि कुमार पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया गया और अदालत में उपस्थित होने से पहले बयान जारी करवाया गया।

अदालत के भीतर कन्हैया कुमार पर हमला पूर्व नियोजित : एनएचआरसी

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने शुक्रवार को कहा कि जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर अदालत परिसर के भीतर हमला ‘संगठित और पूर्व नियोजित’ लगता है। उसने यह भी कहा कि कुमार पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया गया और अदालत में उपस्थित होने से पहले बयान जारी करवाया गया।

आयोग की तथ्यान्वेषी टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा, ‘वकीलों के कपड़े पहने कुछ लोगों ने पटियाला हाउस अदालत परिसर में 17 फरवरी को कन्हैया कुमार को गालियां दीं और हमला किया।’ उसने कहा, ‘अदालत कक्ष के भीतर पुलिसा की उपस्थिति में कन्हैया को पीटा गया और पुलिस ने हमले को रोकने या हमलावरों को पकड़ने के लिए कुछ नहीं किया जबकि कुमार ने इन लोगों की शिनाख्त भी की। कुमार पर हमला संगठित एवं पूर्व नियोजित लगता है।’ 

आयोग के एक दल ने कहा कि पटियाला हाउस अदालत परिसर में बुधवार को कुमार पर हमला किया गया और यह पुलिस की ओर से बड़ी सुरक्षा खामी है। उसने कहा कि पुलिस की ओर से कन्हैया की जो अपील जारी की गई उसे उसने स्वेच्छा से नहीं लिखा था। वह उससे पुलिस ने लिखवाया था।