आस्ट्रेलियाई दंपति का आरोप, हिन्दू देवी के टैटू को लेकर किया गया उत्पीड़न
Advertisement

आस्ट्रेलियाई दंपति का आरोप, हिन्दू देवी के टैटू को लेकर किया गया उत्पीड़न

एक आस्ट्रेलियाई नागरिक और उनकी प्रेमिका का आरोप है कि उनके शरीर पर हिन्दू देवी के टैटू को लेकर यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कथित रूप से उनका उत्पीड़न किया और उन्हें ‘जानबूझकर घृणा फैलाने' के लिए पुलिस द्वारा माफीनामा लिखने के लिए मजबूर किया गया।

बेंगलुरु : एक आस्ट्रेलियाई नागरिक और उनकी प्रेमिका का आरोप है कि उनके शरीर पर हिन्दू देवी के टैटू को लेकर यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कथित रूप से उनका उत्पीड़न किया और उन्हें ‘जानबूझकर घृणा फैलाने' के लिए पुलिस द्वारा माफीनामा लिखने के लिए मजबूर किया गया।

पुलिस दंपति के आरोपों की जांच शुरू कर दी गयी है। दंपति ने फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में रेस्तरां में हुई एक घटना का जिक्र करते हुए दावा किया कि ‘भाजपा के सदस्यों द्वारा क्रूर हमले’ के बाद पुलिस द्वारा उन्हें ‘अवैध रूप से हिरासत में’ लिया गया।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ घटना में कथित रूप से शामिल एक स्थानीय भाजपा नेता ने सोमवार को कहा कि क्षेत्र झुग्गियों से घिरा है और वे दंपति की सुरक्षा को लेकर चिंतित थे क्योंकि दंपति टैटू दिखा रहा था।

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हमने पुलिस बुलाई।’ रमेश यादव ने कहा, ‘हमने पुलिस से यह कहने का अनुरोध किया कि वे अपने शरीर को ढक लें ताकि यह उनके लिए और हमारे लिए अच्छा हो। यह उनकी (दंपति) नहीं बल्कि उन लोगों की गलती है जो यहां उनके ठहरने के दौरान उन्हें गाइड कर रहे हैं।’

पुलिस उपायुक्त (बेंगलुरु मध्य) संदीप पाटिल ने कहा कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि सहायक पुलिस आयुक्त इस मामले की जांच कर रहे हैं और उनकी रिपोर्ट मिलने पर ‘संबंधित व्यक्तियों’ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘जैसा कि विदेशी नागरिक ने आरोप लगाया है, अगर भीड़ और स्थानीय पुलिस द्वारा किसी तरह की अभद्रता और उत्पीडन किया गया है, बेंगलुरु शहर पुलिस निश्चित रूप से इस मामले को बहुत गंभीरता से लेगी।’

पाटिल ने कहा कि अगर पुलिस ने दंपति को माफी मांगने के लिए मजबूर किया तो ‘यह गंभीर मामला है।’ उन्होंने कहा कि शुरूआती जांच के अनुसार, विदेश नागरिक एक होटल में खाना खा रहे थे और उनके पैर पर टैटू देखकर कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई जिसके बाद हंगामा हुआ और पुलिस को इस बारे में बताया गया।

उन्होंने कहा, ‘पुलिस थाने में जो कुछ हुआ उसकी जांच की जाएगी।’ यह घटना शनिवार की है जब डेकिन विश्वविद्यालय के विधि छात्र मैट कीथ और उनकी प्रेमिका एमिली यहां एक रेस्तरां में थे और कुछ लोगों ने कीथ के शरीर पर देवी के टैटू पर आपत्ति जताई। उसकी पीठ पर गणेश भगवान का बड़ा टैटू भी है।

Trending news