जम्मू-कश्मीर के लिए अगले 48 घंटे हिमस्खलन की चेतावनी
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के लिए अगले 48 घंटे हिमस्खलन की चेतावनी

जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों के लिए शनिवार को एक हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई जिसमें लोगों को सलाह दी गई है कि वे अगले 48 घंटे तक इन क्षेत्रों में नहीं जाएं। चंडीगढ़ स्थित हिमपात एवं हिमस्खलन अध्ययन प्रतिष्ठान (एसएएसई) की ओर से एक परामर्श जारी किया गया है जो रक्षा मंत्रालय के तहत आता है।

जम्मू-कश्मीर के लिए अगले 48 घंटे हिमस्खलन की चेतावनी

चंडीगढ़ : जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों के लिए शनिवार को एक हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई जिसमें लोगों को सलाह दी गई है कि वे अगले 48 घंटे तक इन क्षेत्रों में नहीं जाएं। चंडीगढ़ स्थित हिमपात एवं हिमस्खलन अध्ययन प्रतिष्ठान (एसएएसई) की ओर से एक परामर्श जारी किया गया है जो रक्षा मंत्रालय के तहत आता है।

हिमाचल में भी हुई बर्फबारी

परामर्श में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा, बारामुला, बांदीपुर, करगिल और गंदेरबल जिला स्थित तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों के लिए ‘मध्यम खतरे’ के हिमस्खलन की चेतावनी है। जम्मू-कश्मीर के फरकियां, जेड-गली, कंजलवान और नीलम क्षेत्रों में क्रमश: 37सेंटीमीटर, 23 सेंटीमीटर, चार सेंटीमीटर और पांच सेंटीमीटर की ताजा बर्फबारी हुई है जबकि पिछले 24 घंटे में बनिहाल टॉप और गुलमर्ग में क्रमश: 17 मिलीमीटर और 36 मिलीमीटर वर्षा हुई है। इसमें कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश में धूंडी, बाहंग और सोलन नाला में क्रमश: आठ मिलीमीटर, 1.8 मिलीमीटर और 11 मिलीमीटर वर्षा हुई है।

Trending news