Awantipora Encounter: कश्मीर में सुरक्षाबलों का बदला, एक्ट्रेस की हत्या करने वाले चारों आतंकियों को 24 घंटे में मार गिराया
Advertisement

Awantipora Encounter: कश्मीर में सुरक्षाबलों का बदला, एक्ट्रेस की हत्या करने वाले चारों आतंकियों को 24 घंटे में मार गिराया

Awantipora Encounter: सुरक्षाबलों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट (Amrin Bhatt) की हत्या का बदला ले लिया है. सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर अवंतीपोरा और श्रीनगर में गुरुवार रात 4 आतंकी मार गिराए. 

Awantipora Encounter: कश्मीर में सुरक्षाबलों का बदला, एक्ट्रेस की हत्या करने वाले चारों आतंकियों को 24 घंटे में मार गिराया

Awantipora Encounter: सुरक्षाबलों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट (Amrin Bhatt) की हत्या करने वाले दोनों आतंकियों समेत 4 दहशतगर्दों को गुरुवार देर रात हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया. अवंतीपोरा (Awantipora) और श्रीनगर में हुए दोनों एनकाउंटर में दोनों आतंकियों के खात्मे के साथ ही उनसे बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस अब उन आतंकियों को पनाह देने वाले स्लीपर सेल की तलाश में जुटी है.

अवंतीपोरा इलाके में हुई मुठभेड़

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद अवंतीपोरा (Awantipora) के अगनहांजीपोरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया. घर-घर तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके साथ ही दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षबालों ने कुछ देर के बाद दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया. 

दोनों आतंकियों की हुई पहचान

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान शादी मुश्ताक भट निवासी बडगाम और फरहान हबीब निवासी पुलवामा के रूप में हुई है. दोनों आतंकी हाल ही में आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा में ज्वॉइन हुए थे. उन्होंने ही लश्कर कमांडर लतीफ के कहने पर टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट (Amrin Bhatt) की बुधवार को गोली मारकर हत्या की थी. दोनों के पास से 1 एके-56 राइफल, एक पिस्टल और 4 भरी हुई मैगजीन मिली हैं. वहीं श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के 2 आतंकी मारे गए. 

ये भी पढ़ें- Today Important News: यासीन मलिक को उम्र कैद के बाद जम्मू कश्मीर में अलर्ट, जवानों की छुट्टियां हुईं रद्द

बौखलाहट में निर्दोष नागरिकों को मार रहे आतंकी

बता दें कि सुरक्षाबलों के लगातार सफल ऑपरेशंस की वजह से इन दिनों आतंकी संगठनों की कमर टूटी हुई है. बौखलाहट में वे कश्मीर के निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने में लगे हुए हैं. कश्मीर की जनता भी आतंकियों की हरकतों से तंग आ चुकी है और वह सुरक्षाबलों को उनके मूवमेंट की सटीक जानकारी दे रही है. जिसके चलते आतंकियों को ट्रैक कर खत्म कर पाना सुरक्षाबलों के लिए अब आसान हो रहा है. पिछले 3 दिनों में सुरक्षाबलों ने अब तक 10 आतंकी मार गिराए हैं. इनमें से 3 आतंकी जैश ए मोहम्मद और 7 आतंकी लश्कर ए तैयबा के थे.

LIVE TV

Trending news