close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या मामला: मंगलवार को जारी रहेगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया कि सप्ताह में 5 दिन ही होगी सुनवाई इस अवधि में कोई कटौती नहीं की जाएगी. 

अयोध्या मामला: मंगलवार को जारी रहेगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार की सुनवाई पूरी. सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई जारी रहेगी क्योंकि सोमवार को कोर्ट बंद है. रामलला विराजमान कि दलीलें रहेंगी जारी. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वकील राजीव धवन की जब बारी आएगी तो वह हफ्ते में 1 दिन का ब्रेक लेना चाहे तो ले सकते है.

सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन से कहा कि अगर आप बीच में छुट्टी लेना चाहे तो ले सकते हैं.सुप्रीम कोर्ट ने धवन से कहा अगर वह आराम करना चाहे किसी भी दिन अदालत को बता कर छुट्टी कर सकते हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया कि सप्ताह में 5 दिन ही होगी सुनवाई इस अवधि में कोई कटौती नहीं की जाएगी और रोजाना सुनवाई रहेगी जारी. दोपहर बाद सुनवाई के दौरान परासरण ने कहा कि हम ये नहीं कह रहे कि पूरी अयोध्या ज्यूरिस्ट परसन है और हम जन्मभूमि की बात कह रहे है. जस्टिस बोबड़े ने पूछा- क्या इस समय रघुवंश डाइनेस्टी में कोई इस दुनिया में मौजूद है. परासरण ने कहा कि मुझे नहीं पता.

परासरण ने रामायण में उल्लेख है कि सभी देवता भगवान विष्णु के पास गए और रावण के अंत करने की बात कही तब विष्णु ने कहा कि इसके लिए उन्हें अवतार लेना होगा.

इस बारे में जन्मभूमि का वर्णन किया गया है और इसका महत्व है हिन्दू शास्त्र में जन्मस्थान कि महत्ता स्पष्ट है और हिन्दुओं से संबंधित कानून उसी शास्त्र पर आधारित हैं. मंदिर कि परिक्रमा के साथ पूरे परिसर कि परिक्रमा भगवान कि आराधना है. परासरण ने पुष्कर, मधुरई समेत तमाम स्थानों का उदाहरण दिया.