राम मंदिर: बाबा रामदेव बोले, 'BJP खो देगी जनता का भरोसा, अध्यादेश ही अंतिम विकल्प'
Advertisement

राम मंदिर: बाबा रामदेव बोले, 'BJP खो देगी जनता का भरोसा, अध्यादेश ही अंतिम विकल्प'

रामदेव ने कहा कि अयोध्या में कारसेवक राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं कर सकते क्योंकि यह न्यायालय की अवमानना होगी. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर लगातार सामने आ रहे बयानों में अब बाबा रामदेव का नाम भी जुड़ गया है. पतंजलि योगपीठ के बाबा रामदेव ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी के पास केंद्र और राज्य दोनों में सत्ता है. अगर अब भी राम मंदिर का निर्माण नहीं होता है तो लोग बीजेपी पर अपना भरोसा खो देंगे. यह बीजेपी और देश दोनों के हित में नहीं होगा. रामदेव ने कहा कि अयोध्या में कारसेवक राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं कर सकते क्योंकि यह न्यायालय की अवमानना होगी. 

बीजेपी के पास एकमात्र विकल्प है अध्यादेश- रामदेव
बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए केवल अध्यादेश ही एकमात्र विकल्प है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण न कराकर लोगों का विश्वास खोती जा रही है. रामदेव ने कहा कि बीजेपी को राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए. अगर बीजेपी ऐसा नहीं करती है, तो यह देश और बीजेपी दोनों के ही हित में नहीं होगा. गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद ने 25 नवंबर को अयोध्या में धर्म सभा का आयोजन किया था. वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने परिवार समेत 25 नवंबर को रामलला के दर्शन किए थे. 

राम मंदिर को चुनावी जुमला न बनाएं- उद्वव ठाकरे
दर्शन करनेे के बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि अयोध्‍या में राम मंदिर था, है और रहेगा, लेकिन दिख नहीं रहा है. अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण जल्‍द से जल्‍द होना चाहिए. राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र सरकार को अध्‍यादेश लाना चाहिए. उन्‍होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब तक बीजेपी राम मंदिर क्‍यों नहीं बनवा सकी. अगर मामला अदालत के पास ही जाना है तो चुनाव के प्रचार के दरम्‍यान उसे इस्‍तेमाल ना करें और बता दो कि भाइयों और बहनों हमें माफ करो ये भी हमारा एक चुनावी जुमला था. हिंदुओं और उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ ना करें, मैं यही कहने यहां आया हूं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी कसा तंज 
शिवसेना प्रमुख ने कहा था कि 'मैंने सुना था कि मुख्‍यमंत्री योगी जी ने कहा कि मंदिर था, है और रहेगा. ये तो हमारी धारणा है, हमारी भावना है. दुख इस बात का है कि वो दिख नहीं रहा. वो मंदिर दिखेगा कब. जल्‍द से जल्‍द उसका निर्माण होना चाहिए.' उन्‍होंने कहा 'चुनाव के वक्त राम-राम, बाद में आराम-आराम. इस शीतकालीन सत्र में कानून लाओ राम मंदिर बनाओ. हम साथ देंगे. कानून बनाओ. कुछ भी करो. मंदिर बनाओ. बहुत हुआ, हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करना बंद करो. बीजेपी ने घोषणा पत्र में लिखा है कि संविधान के दायरे में राम मंदिर के लिए संभावना के प्रयास करेंगे. अगर कानून पर निर्भर हैं तो चुनाव में मंदिर का इस्तेमाल न करें.

Trending news