close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ZEE NEWS से बोले बाबुल सुप्रियो - ममता बनर्जी ने 6 घंटे तक कोई कार्रवाई नहीं की

सुप्रियो गुरुवार को एबीवीपी द्वारा आयोजित एक समारोह में शामिल होने के लिए आए थे. यूनिवर्सिटी में उन्हें छात्रों के एक समूहों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था.  

ZEE NEWS से बोले बाबुल सुप्रियो - ममता बनर्जी ने 6 घंटे तक कोई कार्रवाई नहीं की
सुप्रियो ने कहा कि मारपीट करने वाले यूनिवर्सिटी के छात्र नहीं थे...

कोलकाता: केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul supriyo) ने जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) में गुरुवार को एबीवीपी के कार्यक्रम में हुए हंगामे पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ZEE NEWS से कहा कि ममता बनर्जी
(Mamama Banerjee‌) ने 6 घंटे तक कोई कार्रवाई नहीं की. सुप्रियो ने कहा कि मारपीट करने वाले यूनिवर्सिटी के छात्र नहीं थे. वीसी ने मुझसे मारपीट पर अफसोस जताया.  

दरअसल, सुप्रियो गुरुवार को एबीवीपी द्वारा आयोजित एक समारोह में शामिल होने के लिए आए थे. यूनिवर्सिटी में अपने दौरे के दौरान उन्हें छात्रों के एक समूहों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. जैसे ही बाबुल यूनिवर्सिटी कैम्पस में पहुंचे, नारेबाजी कर रहे कुछ वामपंथी छात्रों ने उन्हें घेर लिया और उन्हें वहां से चले जाने को कहा. लाल झंडा लिए छात्रों ने बाबुल के साथ धक्का-मुक्की की. उनके कपड़े फाड़ दिए गए.

LIVE टीवी: 

यहां तक कि एक छात्र को उनके बाल खींचते हुए भी देखा गया, लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी बाबुल ने वहां से जाने से मना कर दिया. स्थिति ऐसी थी कि विश्वविद्यालय के कुलपति सुरंजन दास को किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकने के लिए मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा. कुलपति ने छात्रों संग बात करने की कोशिश की और बाबुल से अपने कक्ष में जाने का अनुरोध किया. हालांकि बाबुल और विद्यार्थियों के बीच तर्क-वितर्क जारी रहा. 

इधर, जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) में गुरुवार रात हुए हंगामे के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पर निशाना साधा है. राज्यपाल ने कहा है कि यह वीसी द्वारा गंभीर चूक का मुद्दा है. यह पुलिस (police) की भी नाकामी है जो कि परिस्थितियों को सही तरह से संभाल नहीं पाई.