Bageshwar Baba के गुरु ने की 'भोपाल' का नाम बदलने की मांग, बोले- नहीं तो...
Advertisement

Bageshwar Baba के गुरु ने की 'भोपाल' का नाम बदलने की मांग, बोले- नहीं तो...

Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के गुरु जगद्गुरु रामभद्राचार्य (Rambhadracharya) ने एमपी की राजधानी भोपाल का नाम बदलने की मांग की है.

क्या बदला जाएगा भोपाल का नाम

Rambhadracharya's Statement: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) से जुड़ा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. ताजा मामला भोपाल (Bhopal) का नाम बदलने को लेकर है. धीरेंद्र शास्त्री के गुरु जगद्गुरु रामभद्राचार्य (Rambhadracharya) ने भोपाल को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) से मांग की है कि वो राजधानी भोपाल का नाम बदल दें. नाम में बदलाव होने तक वो भोपाल नहीं आएंगे. मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री ने इसका जवाब भी दिया है.

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने की ये मांग

बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं, लेकिन उससे पहले ही राजधानी भोपाल का नाम बदलने की मांग तेज होने लगी है. भोपाल में रामकथा करने पहुंचे जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से राजधानी का नाम बदलकर भोजपाल (Bhojpal) रखने की मांग की है.

नाम बदले जाने तक नहीं आएंगे भोपाल

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के गुरु जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने ये भी कहा कि जब तक भोपाल का नाम नहीं बदला जाता तब तक वो यहां पर अगली कथा करने नहीं आएंगे.

संस्कृति मंत्री ने दिया ये जवाब

हालांकि, रामभद्राचार्य की इस मांग को एमपी सरकार ने खारिज कर दिया है. राज्य की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा है कि जगद्गुरु बहुत ही विद्वान व्यक्ति हैं, वह तथ्य और प्रमाण के आधार पर बात करते हैं.

नाम बदलने पर कही ये बात

संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने आगे कहा कि जहां तक नाम बदलने की बात है वो तथ्यों और प्रमाण के हिसाब से ही बदला जाता है. अभी पूरे प्रदेश और देश में जहां भी तथ्य और प्रमाण हैं संवैधानिक दायरे में जहां सत्य प्रमाण मिलता है हम उसी नाम को वहां करते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news