Election 2022: रोड शो और रैलियों पर बैन जारी, जनसभा के नियमों में मिली बस इतनी ढील
Advertisement

Election 2022: रोड शो और रैलियों पर बैन जारी, जनसभा के नियमों में मिली बस इतनी ढील

Election Commission: निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए किए लगाए गए प्रतिबंध की अवधि रविवार को बढ़ा दी है लेकिन राजनीतिक सभाओं संबंधी नियमों में ढील दे दी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग (EC) ने विधानसभा चुनाव प्रचार (Assembly Elections 2022) के लिए किए जाने वाले रोड शो, पद यात्राओं, साइकिल और वाहन रैलियों पर लगाए गए प्रतिबंध की अवधि रविवार को बढ़ा दी है लेकिन राजनीतिक सभाओं संबंधी नियमों में ढील दे दी. 

  1. आयोग ने बढ़ाई पाबंदी
  2. कुछ जगहों पर दी छूट
  3. रैलियों पर प्रतिबंध जारी

कहां ढील- कहां सख्ती?

EC ने एक बयान में कहा कि खुले में सभाओं, बंद भवनों में सभाओं और रैलियों के संबंध में प्रतिबंधों में और ढील दी गई है, लेकिन बंद सभागारों की 50 % क्षमता और खुले मैदान की 30 % क्षमता के बराबर लोग ही इनमें शामिल हो सकेंगे.

इसके अलावा, घर-घर जाकर प्रचार करने के लिए अधिकतम 20 लोगों की सीमा पहले की तरह ही लागू रहेगी. प्रचार पर रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक प्रतिबंध लागू रहेगा. देश में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर और पंजाब में विधानसभा चुनाव होना है.

चुनावी राज्यों में कोरोना का हाल

UP में शनिवार को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 3,555 नये मरीज पाए गए हैं. इसके बाद अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,41,743 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 17 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. इसके बाद अब कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 23,303 तक पहुंच गई है.

ये भी पढे़ं- UP: तीन अंकों तक नहीं पहुंच पाएगी SP, BSP और कांग्रेस, डिप्टी CM दिनेश शर्मा का दावा

fallback

पंजाब में कोरोना का कुल आंकड़ा 7 लाख 51 हजार 246 हो गया है. राज्य में बीते 24 घंटे में 974 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं इस वक्त राज्य में 12 हजार 316 मामले एक्टिव हैं. गोवा में कोरोना का कुल आंकड़ा 2 लाख 42 हजार 156 है. बीते 24 घंटे में 472 नए मामले दर्ज हुए हैं. राज्य में इस वक्त 5 हजार 215 एक्टिव मामले हैं. 

Trending news