24 से 28 फरवरी के बीच 4 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, ATM में हो सकती है कैश की किल्लत
Advertisement

24 से 28 फरवरी के बीच 4 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, ATM में हो सकती है कैश की किल्लत

अगर आपका बैंक में कुछ काम हो तो उसे पहले ही निपटा लीजिए क्योंकि इस हफ्ते बैंकों में चार दिन की लगातार छुट्टी रहने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस हफ्ते बैंक्स में चार दिन लगातार छुट्टी रहेगी। त्यौहार और साप्ताहिक अवकाश की वजह से बैंकों में 24 फरवरी से अगले चार दिन यानी 28 फरवरी तक तक काम नहीं होगा। इस स्थिति में आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। बैंक बंद रहने से एटीएम में कैश खत्म हो जाएगा।

24 से 28 फरवरी के बीच 4 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, ATM में हो सकती है कैश की किल्लत

नई दिल्ली: अगर आपका बैंक में कुछ काम हो तो उसे पहले ही निपटा लीजिए क्योंकि इस हफ्ते बैंकों में चार दिन की लगातार छुट्टी रहने से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस हफ्ते बैंक्स में चार दिन लगातार छुट्टी रहेगी। त्यौहार और साप्ताहिक अवकाश की वजह से बैंकों में 24 फरवरी से अगले चार दिन यानी 28 फरवरी तक तक काम नहीं होगा। इस स्थिति में आपको कैश की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। बैंक बंद रहने से एटीएम में कैश खत्म हो जाएगा।

इसलिए बेहतर यही होगा कि आप इससे पहले अपने जरूरी काम निपटा लें और जरूरी पैसे का भी इंतजाम कर लें। बैंकों में इस बार चार दिन की छुट्टी एक साथ पड़ रही है। 24 फरवरी को महाशिवरात्रि है। 25 फरवरी को महीने का आखिरी शनिवार है। 26 फरवरी को रविवार है। 27 फरवरी को बैंक खुलेंगे। लेकिन ठीक अगले दिन यानि मंगलवार को बैंकों की राष्ट्रीय हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहेंगे। इस तरह चार दिन बैंकों में लगातार छुट्टी पड़ने से लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

28 फरवरी यानी मंगलवार को सभी सार्वजनिक बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे है। इसलिए बैंक से जुड़े अन्य काम को भी इन दो दिनों में आप खत्म कर लें। छुट्टी के दौरान आप ऑनलाइन बैंकिंग का सहारा ले सकते हैं, लेकिन सिर्फ आईएमपीएस की काम करेगा। चार दिन की छुट्टी के बाद बैंक एक मार्च को खुलेंगे।

Trending news