close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जरूरी खबर: बैंक 5 दिन लगातार रहेंगे बंद, ATM में खत्म हो सकता है पैसा, अभी कर लें इंतजाम

23 मार्च से 27 मार्च तक बैंकों में कोई कामकाज नहीं होगा। होली की वजह से इस महीने देश के कई राज्यों में बैंक लगातार 5 दिन बंद रहेंगे। ऐसे में आपको एटीएम और इंटरनैट बैंकिंग से काम चलाना पड़ेगा। हालांकि कई राज्यों के बैंकों में 4 दिन की छुट्टी है। बैंकों में लगातार इतने दिनों तक बंदी की वजह से एटीएम में पैसा खत्म हो सकता है। लिहाजा बैकों के जरूरी कामकाज निपटाने के अलावा पैसों का इंतजाम पहले से कर लेना बेहतर है।

जरूरी खबर: बैंक 5 दिन लगातार रहेंगे बंद, ATM में खत्म हो सकता है पैसा, अभी कर लें इंतजाम

नई दिल्ली: 23 मार्च से 27 मार्च तक बैंकों में कोई कामकाज नहीं होगा। होली की वजह से इस महीने देश के कई राज्यों में बैंक लगातार 5 दिन बंद रहेंगे। ऐसे में आपको एटीएम और इंटरनैट बैंकिंग से काम चलाना पड़ेगा। हालांकि कई राज्यों के बैंकों में 4 दिन की छुट्टी है। बैंकों में लगातार इतने दिनों तक बंदी की वजह से एटीएम में पैसा खत्म हो सकता है। लिहाजा बैकों के जरूरी कामकाज निपटाने के अलावा पैसों का इंतजाम पहले से कर लेना बेहतर है।

23 मार्च को होलिका दहन है जिसे छोटी होली के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन उत्तर प्रदेश में छुट्टी है। 24 मार्च को होली की वजह से उत्तर भारत के सभी राज्यों के बैंकों की छुट्टी है। इसके बाद 25 मार्च को गुड फ्राइडे के कारण देश के बैंक बंद रहेंगे। 26 मार्च को महीने का चौथा शनिवार और 27 मार्च को रविवार होने की वजह से बैंक में कोई काम नहीं होगा।

बैंकों के लगातार इतने दिनों तक बंद रहने से बड़े पैमाने पर क्लियरिंग में देरी और एटीएम में पैसा खत्म होने की समस्या का आम लोगों को सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में कई जगहों पर बैंकिंग कारोबार प्रभावित रहने की संभावना है। हालांकि इतने दिनों की छुट्टियों के दौरान बैंकों की तरफ से एटीएम में नगदी पर्याप्त रूप से सुनिश्चित करने के इंतजाम किए जाते है।