close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बरनाला: कर्ज से परेशान किसान ने खुदकुशी की, पिछले 3 दिनों में दूसरा मामला

पंजाब में किसानों द्वारा सिर चढ़े कर्जे के कारण खुदकुशी करने का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.

बरनाला: कर्ज से परेशान किसान ने खुदकुशी की, पिछले 3 दिनों में दूसरा मामला
जगसीर सिंह के सिर पर करीब 8 लाख रुपए का कर्ज था...

देविंदर कुमार शर्मा.बरनाला: पंजाब में किसानों द्वारा सिर चढ़े कर्जे के कारण खुदकुशी करने का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले तीन दिनों में बरनाला जिले में कर्ज से परेशान दूसरे किसान ने खुदकुशी की है. ताजा मामला बरनाला जिले गांव उगोके का है जहां जगसीर सिंह पुत्र मिठू सिंह (24 साल) ने कीटनाशक दवाई पीकर खुदकुशी कर ली. जगसीर सिंह चार बहनों के बीच अकेला भाई था. वह मात्र 2 एकड़ जमीन पर खेती करता था और उसके सिर पर करीब 8 लाख रुपए का कर्ज था. 

जगसीर की पिछले साल ही शादी हुई थी और उसकी बीवी गर्भवती है. बताया जा रहा है कि अगले महीने मृतक जगसीर सिंह की बहन की शादी थी जिसका दहेज आदि इकठ्ठा न होने के कारण भी जगसीर परेशान था. उसने 9 सितंबर को जहरीली दवाई पी ली थी जिसके बाद उसे बठिंडा रैफर किया गया था जहां आज उसकी मौत हो गई है. दोनों किसान पंजाब की कैप्टन सरकार द्वारा शुरू की गई कर्जा माफी स्कीम के अधीन आते थे लेकिन दोनों किसानों में से किसी भी कर्जा माफ नहीं हुआ था. 

LIVE टीवी:

जगसीर के रिश्तेदारों और गांव वालों ने बताया कि पंजाब सरकार से मांग करते हुए कहा कि उसका सारा कर्जा पंजाब सरकार तुरंत माफ करें और उसकी बहन की शादी के लिए आर्थिक सहायता की जाए. वहीं इस मामले पर थाना शहना के एसएचओ इक़बाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने परिजनों के बयानों के आधार पर धारा 174 की कार्यवाही कर दी है.