देश में कोरोना से जंग का जरिया बनीं '1370 लैब', अब तक 2 करोड़ लोगों के टेस्ट
Advertisement

देश में कोरोना से जंग का जरिया बनीं '1370 लैब', अब तक 2 करोड़ लोगों के टेस्ट

देश में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सरकार अपनी स्वास्थ्य सुविधाएं लगातार बढ़ा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश में कोरोना टेस्ट लैब की संख्या बढ़कर 1370 हो गई है.

 देश में कोरोना से जंग का जरिया बनीं '1370 लैब', अब तक 2 करोड़ लोगों के टेस्ट

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण (Corona infection) से निपटने के लिए सरकार अपनी स्वास्थ्य सुविधाएं लगातार बढ़ा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (MoHFW) ने गुरुवार को बताया कि देश में कोरोना टेस्ट लैब की संख्या बढ़कर 1370 हो गई है. जिनके जरिए देश में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. 

  1. देश में कोरोना टेस्ट करने वाली 1370 तक पहुंची 
  2. देश में अब तक 2 करोड़ लोगों के हो चुके हैं कोरोना टेस्ट
  3. जनवरी में देश में केवल एक कोरोना टेस्ट लैब थी
  4.  

बता दें कि देश में अब तक कोरोना संक्रमण से 42 हजार 518 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 6 लाख 19 हजार लोग अब भी कोरोना संक्रमित हैं. देश में कोरोना संक्रमण को मात देकर 14 लाख 27 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना संक्रमितों की सूची में फिलहाल महाराष्ट्र पहले स्थान पर बना हुआ है. वहां पर कोरोना के 1 लाख 45 हजार सक्रिय मामले हैं. जबकि दूसरे स्थान पर आंध्र प्रदेश है. वहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 84 हजार 654 हो गई है.  

 मंत्रालय ने अपने एक ट्वीट में बताया कि जनवरी में कोरोना संक्रमण की शुरुवात के वक्त देश में एक ही कोरोना टेस्ट लैब थी. लेकिन सरकार ने लगातार प्रयास करके इसकी संख्या 1370 तक पहुंचा दी है.  इन लैब के जरिए अब तक देश में करीब 2 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. लैब और टेस्टों की बढ़ी संख्या से कोरोना संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने में काफी मदद मिली है.  

Trending news