'12वीं तक नवोदय स्कूल में पढ़ने के बाद भी अच्छी शिक्षा नहीं मिलती, इसके लिए PM मोदी क्या करेंगे?'
Advertisement

'12वीं तक नवोदय स्कूल में पढ़ने के बाद भी अच्छी शिक्षा नहीं मिलती, इसके लिए PM मोदी क्या करेंगे?'

20 जनवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम हो रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी के दिल्ली में होने वाले "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम के लिए तैयार बेगूसराय के बच्चे.

बेगूसराय: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 जनवरी को दिल्ली में होने वाली "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को लेकर छात्रों में काफी उत्साह है. प्रधानमंत्री के इस तीसरे संस्करण के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिले के 6 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है जिसमे जवाहर नवोदय विद्यालय के चार बच्चे और केंद्रीय विद्यालय के दो बच्चे शामिल हैं.

प्रधानमंत्री के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में चयनित होने से नवोदय विद्यालय में छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों और अभिभावकों में खुशी है. बिहार के 39 नवोदय विद्यालयों में से 10 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है जिसमें बेगूसराय नवोदय विद्यालय के 4 छात्र छात्राएं शामिल हैं.  बच्चों ने बताया कि वह बेहद खुश हैं कि वे प्रधानमंत्री से ना सिर्फ मिलेंगे बल्कि उन्हें वहां सवाल पूछने का भी मौका मिल सकेगा.

छात्राओं ने बताया कि उन्हें अगर मौका मिलेगा तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश में शिक्षित होने के बावजूद युवा बेरोजगार हैं, इसको लेकर वह सवाल पूछेंगे? तो वहीं छात्र ने बताया कि परीक्षा के समय छात्र ज्यादा चिंतित रहते हैं. खासकर नवोदय विद्यालय में सिक्स क्लास में बच्चे एग्जाम देकर आते हैं जबकि उसकी उम्र कम होती है जिससे उनके हेल्थ पर भी असर पड़ता है. बाहरवीं तक नवोदय विद्यालय में पढ़ने के बाद उन्हें अच्छी शिक्षा नहीं मिलती है इसके लिए प्रधानमंत्री क्या करेंगे?
 
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पिछले 2 वर्षों में छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम आयोजित होता रहा है. इस बार तीसरी बार परीक्षा पे चर्चा का आयोजन हो रहा है. इसको लेकर बिहार से 70 बच्चों का चयन ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता के आधार पर किया गया है. इसमें बेगूसराय से 6 छात्र छात्राओं को परीक्षा पे चर्चा में शामिल होने का मौका मिला है, जिसमें 4 छात्र-छात्राएं जवाहर नवोदय विद्यालय के जबकि केंद्रीय विद्यालय आईओसीएल के 1 छात्र और केंद्रीय विद्यालय एचएफसी के छात्र शामिल हैं.

नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल ने बताया, यह काफी खुशी का पल है कि नवोदय विद्यालय के 4 बच्चों का चयन किया गया है जिसे सीधे प्रधानमंत्री से मिलने का  मौका मिला है. छात्रों में खुशी है विद्यालय प्रबंधन भी खुश है कि उनके बच्चे अच्छे प्रदर्शन के साथ ना सिर्फ प्रधानमंत्री से मिलेंगे, बल्कि वहां छात्रों को सवाल भी पूछने का मौका मिल सकेगा.

Trending news