Zee Rozgar Samachar

VIDEO: मुंबई में इजरायली पीएम नेतन्याहू बोले- जय हिंद, जय महाराष्ट्र...

मुंबई में अपने व्यस्त कार्यक्रम के दौरान नेतन्याहू ने कारोबार जगत के नेताओं के साथ नाश्ता किया. 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की और इस हमले में अपने माता-पिता को खो चुके 11 साल के मोशे के साथ नरीमन हाउस में रुके.

VIDEO: मुंबई में इजरायली पीएम नेतन्याहू बोले- जय हिंद, जय महाराष्ट्र...
इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मुंबई में उद्योग और बॉलीवुड जगत की हस्तियों से की थी मुलाकात (फोटोः ट्विटर-@uday_birje )

मुंबई: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गुरुवार को कॉरपोरेट जगत के दिग्गजों, बॉलीवुड की हस्तियों और यहूदी समुदाय के लोगों से मुलाकात की. उन्होंने भारत के साथ इजरायल के रिश्तों को भी सराहा. उन्होंने इसे ‘‘स्वर्ग में बनी साझेदारी’’ करार दिया. मुंबई में अपने व्यस्त कार्यक्रम के दौरान नेतन्याहू ने कारोबार जगत के नेताओं के साथ नाश्ता किया. 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की और इस हमले में अपने माता-पिता को खो चुके 11 साल के मोशे के साथ नरीमन हाउस में रुके. नेतन्याहू ने कॉरपोरेट जगत के शीर्ष लोगों से मुलाकात की.

इस दौरान अपने संबोधन के अंत में उन्होंने कहा, 'जो बॉलीवुड के लोग यहां मौजूद है मैं उन्हें सेल्फी के लिए आमंत्रित करता हूं.प्लीज आप स्टेज पर आएं और हम सब अपने को इस फोटो में टैग करें, जिससे कई कई मिलियन लोग दोनों देशों की महान दोस्ती को देख सके. जय हिंद, जय महाराष्ट्र, जय इजरायल ' सोशल मीडिया पर इजरायली पीएम का यह संबोधन खूब देखा जा रहा है. 

 

इससे पहले अपने संबोधन बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल और भारत की प्रभावी साझेदारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कारोबार जगत के नेताओं से कहा कि वे नवोन्मेष पर जोर दें. उन्होंने कहा, ‘‘भविष्य नवोन्मेष करने वालों का है.’’ उन्होंने बाद में भारत-इजरायल व्यापार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम धरती पर दो सबसे पुरानी संस्कृतियां हैं. हम लोकतंत्र हैं, हम आजादी के लिए अपने प्रेम साझा करते हैं और हम इंसानियत के लिए अपनी मोहब्बत साझा करते हैं. हम सच में आपके साझेदार हैं. यह स्वर्ग में बनी साझेदारी है.’’

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि दोनों देशों की साझेदारी इंसानियत, लोकतंत्र एवं आजादी के लिए प्रेम के मूल्यों पर टिकी है. उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से साझा करने वाली ‘‘गहरी निजी दोस्ती’’ का भी जिक्र किया .

इजरायली पीएम नेतन्याहू पर चढ़ा बॉलीवुड का खुमार, अमिताभ बच्चन ने ली सेल्फी

नेतन्‍याहू बोले- जय हिंद! जय भारत! जय इजराइल! | PM मोदी बोले- दोनों देशों को इनोवेशन करीब ला रहा

नाश्ते के वक्त अजय पीरामल, राहुल बजाज, आदी गोदरेज, हर्ष गोयनका, आनंद महिंद्रा, दिलीप सांघवी, अशोक हिंदूजा, अतुल पुंज और चंदा कोचर जैसी कारोबार जगत की हस्तियां मौजूद थीं. भारत की आर्थिक राजधानी की यात्रा पर आए पहले इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने 26/11 के मुंबई हमलों में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस हमले में 166 लोग मारे गए थे. नेतन्याहू ने वहां अतिथि पुस्तिका में एक संदेश भी लिखा.

नेतन्याहू चाबड़ हाउस (नरीमन हाउस) भी गए और मोशे से मुलाकात की. उन्होंने ‘शालोम बॉलीवुड’ कार्यक्रम में हिंदी फिल्मोद्योग की हस्तियों से भी मुलाकात की. इस बीच, रजा अकादमी और समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने नेतन्याहू की यात्रा का विरोध किया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.