Best Cafes in Lucknow: लखनऊ जाने की है तैयारी, ट्राय करें ये कैफे; मिलेगा राजधानी का ट्रेडिशनल टेस्ट
Advertisement

Best Cafes in Lucknow: लखनऊ जाने की है तैयारी, ट्राय करें ये कैफे; मिलेगा राजधानी का ट्रेडिशनल टेस्ट

Lucknow News: लखनऊ की ट्रिप (Lucknow Trip) के दौरान लोग अक्सर कुछ जबर्दस्त चीजें मिस कर देते हैं. ऐसे में आपकी मुश्किल आसान बनाने के लिए आपको दे रहे हैं नवाबों के शहर कहे जाने वाले लखनऊ के कुछ खास कैफे की जानकारी जहां पर आप लोकल फूड का स्वाद चखकर अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं.

Best Cafes in Lucknow: लखनऊ जाने की है तैयारी, ट्राय करें ये कैफे; मिलेगा राजधानी का ट्रेडिशनल टेस्ट

Best Cafes in Lucknow UP: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक से बढ़कर एक शानदार कैफे हैं. इनमें से कुछ रोमांटिक और कपल फ्रेंडली कैफे भी हैं. जहां आप किसी खास मौके पर अपने दोस्तों या करीबियों के साथ मस्ती कर सकते हैं. कपल्स की बात करें तो इनमें से कुछ में रूफटॉप रेस्टोरेंट और केबिन कैफे भी मौजूद हैं. जहां आप अपने पार्टनर के साथ इन बेस्ट कैफे  को एक्सप्लोर कर सकते हैं. ऐसे में आइए आपको इनकी लोकेशन के बारे में जानकारी देते हैं.

हजरतगंज को लखनऊ का दिल कहा जाता है. ऐसे में लखनऊ की सैर के दौरान आप हजरतगंज को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां आप शॉपिंग करने के साथ-साथ लखनऊ के लोकल फूड का लुत्फ उठा सकते हैं.

रॉयल कैफे हजरतगंज: रॉयल कैफे लखनऊ के सबसे पुराने और सबसे लोकप्रिय रेस्टोरेंट में से एक है. ये लखनऊ में अच्छी क्वालिटी में वेज और नॉनवेज भोजन परोसने के लिए मशहूर है. रॉयल कैफे किसी खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए एकदम परफेक्ट जगह है.

कैफे रेपर्टवाहर - कैफे रेपर्टवाहर लखनऊ का पहला प्रदर्शन कला कैफे है. खुली हवा में देसी सेटअप वाला ये जबरदस्त कैफे है. जहां अक्सर लाइव थिएटर, म्यूजिक और कॉमेडी का प्रदर्शन देखने को मिल जाता है. 

कॉफी कल्चर- लखनऊ के गोले मार्केट स्थित कॉफी कल्चर को लोग सीसी कहकर पुकारते हैं. ये कैफे लखनई के मशहूर लाउंज में से एक है. इस कैफे में आपको लखनऊ का टिपिकल नवाबी टेस्ट मिल जाएगा. यहां आपको  स्टार्टर, मॉकटेल, कॉफी, बर्गर, पिज्जा, पास्ता जैसी तमाम डिशों की कई-कई वैरायटी मिल जाएंगी.

फर्जी कैफे - फ़र्ज़ी कैफे बेस्ट थीम्ड कैफे है. ये एक मॉर्डन डिजाइन में सजाया गया है. ये समिट बिल्डिंग में है. फ़र्ज़ी कैफे के भारत के कई प्रमुख शहरों में आउटलेट्स हैं. रोहतास समिट, विभूति खंड, गोमती नगर, लखनऊ

कैप्पुकिनो ब्लास्ट मॉल एवेन्यू - कैपुचिनो ब्लास्ट 'नवाबों के शहर' में एक बढ़िया डाइनिंग लाउंज है. इस रेस्टोरेंट में बैठने के कई सारे ऑप्शन हैं. जैसे इनडोर और आउटडोर कैफे (टेरेस कैफे). कैप्पुकिनो ब्लास्ट में सुंदर रूफटॉप डाइनिंग है. 

विंटेज मशीन कैफे-  लखनऊ में एक इटालियन कैफे है. जो इटालियन और अमेरिकी व्यंजन परोसता है. यहां की बेस्ट कॉफी आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए. विंटेज मशीन कपल्स के लिए रोमांटिक कैफे है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news