close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: लालू के अंदाज में एक युवक की नीतीश कुमार को खरी-खरी, लोगों ने बजाई तालियां

बिहार में जलभराव और बाढ़ को लेकर विपक्ष सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर हो गया है.

VIDEO: लालू के अंदाज में एक युवक की नीतीश कुमार को खरी-खरी, लोगों ने बजाई तालियां
लालू प्रसाद यादव की मिमिक्री करते हुए युवक.

नई दिल्ली: पटना (Patna) के साथ ही बिहार (Bihar) के 15 जिलों में पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई है. बाढ़ ने राज्य के लगभग 20 लाख लोगों को बुरी तरह प्रभावित किया है. सूबे की राजधानी पटना के कई इलाकों में जलभराव से लोगों की परेशनियां कम नहीं हो रही हैं. इस बीच राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. जलभराव और बाढ़ से निपटने में प्रशासनिक लापरवाही का आरोप लगाया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक लड़का राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के मजाकिया अंदाज की नकल करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधते नजर आ रहा है. उसकी बातों को सुनकर आसपास मौजूद लोग तालियां बजाते नजर आ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि भारी बारिश के बाद पटना के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है और लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं. कई इलाकों में बारिश रुकने के तीन दिनों के बाद भी तीन-चार फुट पानी जमा है. अब यह पानी सड़ने लगा है और इसमें बदबू उठ रही है. इस वजह से अब मच्छर पैदा होने व अन्य बीमारियां फैलने का खतरा भी मंडराने लगा है.

आपका अहंकार क्यों नहीं डूब रहा?
उधर, लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने नीतीश हमला करते हुए ट्वीट किया है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी ने लिखा, ''नाला उड़ाही नहीं करना, सीवर साफ़ नहीं करवाना, संप हाउस का काम नहीं करना. यह सब प्रकृति का दोष है क्या? नीतीश जी, ग़लती स्वीकार कीजिए. 6 फ़ीट पानी में तो इंसान डूब जाता है लेकिन आपका अहंकार क्यों नहीं डूब रहा? ग़रीबों की रोज़ी-रोटी उजाड़ने वाला आपका पटना कमिशनर अब कहां है?''

BJP का हमला
इसके अलावा बिहार सरकार में शामिल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जलभराव और बाढ़ से निपटने में प्रशासनिक लापरवाही का आरोप लगाते हुए नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. जायसवाल ने फेसबुक पर लिखा, "विगत तीन दिनों से पटना के हालात पर विचलित हूं. प्राकृतिक आपदा पर किसी का बस नहीं होता है, पर 24 घंटे बारिश रुक जाने के बाद भी पानी का नहीं निकलना यह बताता है कि प्रशासनिक लापरवाही जरूर हुई है."

उन्होंने आगे कहा कि राहत कार्य में लगी जनता, कार्यकर्ताओं और संघ के स्वयंसेवकों को धन्यवाद, जो इस विषम परिस्थिति में मदद पहुंचा रहे हैं. उन्होंने गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और केंद्र सरकार को भी धन्यवाद दिया, क्योंकि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ ) की 20 टीमें बिहार में भेजी गई हैं.