सावधान! विदेशों से भारतीयों की घर वापसी कराने के लिए वायरल हो रहा ये फेक मैसेज

विदेशों से भारतीयों की घर वापसी कराने के लिए सोशल मीडिया पर एक फेक मैसेज वायरल हो रहा है. जिसमें गूगल के लिंक के साथ अंग्रेजी में मैसेज लिखा है- रेस्क्यू फ्लाइट्स फ्रॉम इंडिया.

सावधान! विदेशों से भारतीयों की घर वापसी कराने के लिए वायरल हो रहा ये फेक मैसेज
विदेश में फंसे भारतीयों की घर वापसी का फेक मैसेज हो रहा वायरल.

नई दिल्ली: विदेशों से भारतीयों की घर वापसी कराने के लिए सोशल मीडिया पर एक फेक मैसेज वायरल हो रहा है. जिसमें गूगल के लिंक के साथ अंग्रेजी में मैसेज लिखा है- रेस्क्यू फ्लाइट्स फ्रॉम इंडिया. वायरल हो रहे इस मैसेज में यूएसए, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया समेत अन्य देशों में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक दिए गए हैं. पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने इस मैसेज को फेक बताते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: अब फ्लाइट में यात्रा के लिए रखना पड़ सकता है ये अहम सर्टिफिकेट! इसके बिना NO ENTRY

मैसेज में जानिए क्या किया जा रहा दावा-

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे इस मैसेज में ऑस्ट्रेलिया, यूएसए और कनाडा जैसे देशों में फंसे भारतीयों को घर वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक दिए गए हैं. इसके साथ ही मैसेज लिखा है- कृपया इसे जल्द से जल्द और ज्यादा से ज्यादा से शेयर करें ताकि हर कोई अपने घर वापसी कर सके.

 

जानिए वायरल मैसेज का सच-

भारत सरकार की ओर से अभी तक कोई भी फॉर्म जारी नहीं किया गया है. ऐसे में आप सभी को सलाह दी जाती है कि इस तरह के लिंक को न खोलें और केवल दूतावास की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें.

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने विदेशों में फंसे भारतीयों की घर वापसी के लिए मेगा प्लान बनाया है. पहले चरण में 7 दिनों में कुल 14800 लोगों को देश वापस लाया जाएगा. संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, कतर, ब्रिटेन, सिंगापुर, मलेशिया, संयुक्त राज्य अमेरिका, फिलीपींस, बांग्लादेश, बहरीन, कुवैत और ओमान जैसे देशों में फंसे भारतीयों को भारत वापस लाया जाएगा.

LIVE TV