70 साल में रुपया इतना नहीं गिरा, सरकार है चुप : राहुल गांधी

भारत बंद का आह्वान करके दिल्‍ली के रामलीला मैदान में धरने पर बैठे राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना.

70 साल में रुपया इतना नहीं गिरा, सरकार है चुप : राहुल गांधी
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को देश में बढ़ रहे पेट्रोल के दाम के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा. भारत बंद का आह्वान करके दिल्‍ली के रामलीला मैदान में धरने पर बैठे राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी जहां जाती है, तोड़ने का काम करती है. मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार नहीं दिए. देशभर में शौचालय बनवाए लेकिन वहां पानी के इंतजाम नहीं हैं. पिछले 70 साल में रुपया इतना नहीं गिरा और ना ही पेट्रोल के दाम इतने बढ़े. लेकिन फिर भी मोदी जी इस पर चुप हैं.

 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी राफेल डील पर किसी भी सवाल का जवाब नहीं देते हैं. उन्‍होंने कहा कि आज पूरा विपक्ष यहां (रामलीला मैदान) एक साथ बैठा है. हम सब मिलकर एक साथ बीजेपी को हटाने का काम करेंगे. उन्‍होंने कहा कि मोदी जी किसानों की हालत, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और पेट्रोल के बढ़ते दाम पर एक भी शब्द नहीं बोलते. उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने से पहले पेट्रोल के दामों पर बहुत बोलते थे, लेकिन पीएम बनने के बाद कुछ नहीं बोलते.

 

पिछले सप्‍ताह कैलाश मानसरोवर यात्रा पर गए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी सोमवार को लौटे और राजघाट पहुंचे.

राजघाट पहुंचे राहुल गांधी ने महात्'€à¤®à¤¾ गांधी की समाधि पर चढ़ाया मानसरोवर का जल

उन्‍होंने वहां महात्‍मा गांधी की समाधि पर मानसरोवर को जल चढ़ाया. इसके बाद भारत बंद के लिए राजघाट से रामलीला मैदान तक कांग्रसी नेताओं के साथ पैदल मार्च किया.

रामलीला मैदान में उनके साथ धरने पर पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शरद यादव भी मौजूद हैं.