वैक्सीनेशन के बाद अगर हुए साइड इफेक्ट तो मुआवजा देगी Bharat Biotech, किया ये बड़ा ऐलान

कोरोना बीमारी के खिलाफ वैक्सीनेशन का चरण शुरू हो चुका है जिसके बाद साइड इफेक्ट का मुद्दा भी कुछ लोग उठा रहे हैं. इन सवालों के बाद वैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने बड़ा दावा किया है. भारत बायोटेक ने कहा है कि गंभीर साइड इफेक्ट वाले केस में कंपनी मुआवजा देगी.

वैक्सीनेशन के बाद अगर हुए साइड इफेक्ट तो मुआवजा देगी Bharat Biotech, किया ये बड़ा ऐलान
फाइल फोटो.

हैदराबाद:देश में कोरोना(CORONA) वैक्सीनेशन(VACCINATION) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.  इस बीच कुछ लोग साइड इफेक्ट को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं. इन सवालों के बीच वैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक ने बड़ा ऐलान किया है. 

भारत बायोटेक का बड़ा ऐलान

लंबे इंतजार के बाद कोरोना के खिलाफ स्वदेशी वैक्सीन का लोगों तक पहुंचना शुरू हो गया है. जिसके बाद साइड इफेक्ट के सवालों को लेकर भारत बायोटेक ने कहा है कि अगर वैक्सीन के बाद किसी को गंभीर साइड इफेक्ट होते हैं तो कंपनी मुआवजा(COMPENSATION) देगी.

ये भी पढ़ें- Corona Vaccine लगने के बाद क्या करें, क्या ना करें?

भारत बायोटेक को मिला है बड़ा ऑर्डर

वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटक(BHARAT BIOTECH) को केंद्र सरकार से 55 लाख वैक्सीन तैयार करने का ऑर्डर मिला है. जिसके बाद कंपनी वैक्सीन की तैयारियों में जुट गई है. अब कंपनी ने साफ कर दिया है कि अगर टीका लगवाने के बाद किसी को गंभीर प्रतिकूल प्रभाव होते हैं तो उस शख्स को कंपनी मुआवजा देगी. 

ये भी पढ़ें- Johnson & Johnson की कोरोना Vaccine को UK में मिलेगी हरी झंडी, जानें एक डोज है कितनी असरदार

टीका लग जाए फिर भी बरतें सावधानी

साइड इफेक्ट(SIDE EFFECT) के अलावा कंपनी ने टीका लग जाने के बाद भी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.  भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड(BBIL) ने कहा है कि वैक्सीनेशन के बाद भी लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना होगा.

भारत बायोटेक की JMD का ट्वीट

भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड (BBIL) की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एल्ला ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि, ‘‘कोवैक्सीन और भारत बायोटेक, राष्ट्र और कोरोना योद्धाओं की सेवा करके सम्मानित और कृतज्ञ महसूस कर रहे हैं।’’

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.