close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस राज्यमंत्री ने सबसे अलग ढंग से ली शपथ, लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के 57 सदस्यों ने गुरुवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

इस राज्यमंत्री ने सबसे अलग ढंग से ली शपथ, लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के 57 सदस्यों ने गुरुवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इस दौरान देश-विदेश की कई नामचीन हस्तियों ने शिरकत की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ लेने के बाद कैबिनेट के 24 मंत्रियों, 9 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 24 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली. राज्य मंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले किशन रेड्डी ने सबसे अलग चलते हुए शपथ लेने के बाद 'भारत माता की जय' का नारा बुलंद किया. इस दौरान अधिकतर मंत्रियों ने 'ईश्वर' के नाम पर शपथ ली, लेकिन चार मंत्री ऐसे रहे जिन्होंने ईश्वर के नाम पर शपथ नहीं ली.

केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने हिन्दी में 'सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञा' लेते हुए अपनी शपथ पूरी की. उनके अलावा राज्य मंत्री रामदास अठावले ने भी इसी तरह शपथ ली. राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बने राव इंद्रजीत सिंह ने अंग्रेजी में शपथ ली.  उन्होंने शपथ के दौरान 'गॉड' शब्द की जगह 'आई सोल्मनली अफर्म' के साथ शपथ ली. राज्य मंत्री सुरेश चन्द्र सांगणी ने भी इसी तरह शपथ ली.

तेलंगाना के सिकंदराबाद लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद जी किशन रेड्डी 
तेलंगाना के सिकंदराबाद लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद जी किशन रेड्डी को भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है. उन्होंने हिंदी में पद और गोपनीयता की शपथ ली. शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा, भारत माता की जय. इस चुनाव में उन्होंने TRS के साई किरण यादव को हराया. जानकारी के मुताबिक, वे आज दिल्ली पहुंचे थे. बता दें, शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी ने अपने आवास पर संभावित मंत्रियों से मुलाकात की थी. इस चुनाव में बीजेपी ने चार सीटें जीती हैं.