भीमा कोरेगांव हिंसा: आरोपियों को एमनेस्टी इंटरनेशनल ने हीरो बताया, PM मोदी से रिहाई की मांग

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भीमा-कोरेगांव हिंसा के आरोपियों को रिहा करने की मांग की है.

भीमा कोरेगांव हिंसा: आरोपियों को एमनेस्टी इंटरनेशनल ने हीरो बताया, PM मोदी से रिहाई की मांग
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: गैरसरकारी संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भीमा-कोरेगांव हिंसा के आरोपियों को रिहा करने की मांग की है. भीमा कोरेगांव हिंसा के आरोपियों को एमनेस्टी इंटरनेशल ने हीरो बताया. एमनेस्टी इंटरनेशनल ने कहा है कि मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर हमला करना देशहित में नहीं है. इसके साथ ही कहा कि पीएम मोदी को इस मामले में बताने की जरूरत है क्‍योंकि दुनिया भारत की तरफ देख रही है.

इसके साथ ही एमनेस्टी इंटरनेशनल ने पीएम मोदी से आरोपियों को रिहा करने की मांग की. इसने कहा कि गिरफ्तारी के बाद मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं. गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को देशद्रोही बताया जा रहा है. नौ कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी, देश में मानवाधिकार को कुचलने की कोशिश है.

एमनेस्टी के मुताबिक निर्दोष कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. भीमा कोरेगांव हिंसा में नौ आरोपी गिरफ्तार किए गए थे. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्‍ट्र के कैबिनेट मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि यदि एमनेस्‍टी इंटरनेशनल ने आरोपियों को हीरो बताया है तो ये बेहद गंभीर मुद्दा है. सरकार इस पर गौर करेगी. मुझे इसके बारे में जानकारी नहीं है. गृह मंत्रालय इस मुद्दे को देखेगा.