close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव बोले, 'शिवसेना के साथ हमारा गठबंधन मजबूत, तीन चौथाई सीटें जीतेंगे'

चुनाव आयोग ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र की 288 सीटों और हरियाणा की 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घाषित किए जाएंगे. 

बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव बोले, 'शिवसेना के साथ हमारा गठबंधन मजबूत, तीन चौथाई सीटें जीतेंगे'
महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने 122 सीटें जीती थी और इसकी सहयोगी शिवसेना को 63 सीटें मिली थी.

नई दिल्ली: चुनाव आयोग (Election Commission) ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की 288 सीटों और हरियाणा (Haryana) की 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घाषित किए जाएंगे. दोनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की जाएगी. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है, जबकि नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी.

चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के बाद बीजेपी महासचिव एवं महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) ने कहा है कि शिवसेना (Shiv Sena) के साथ सीट शेयरिंग की घोषणा सही समय आने पर की जाएगी. यादव ने कहा, "हमारा गठबंधन मजबूत है. हम मिलकर काम कर रहे हैं." यादव बीजेपी को कई राज्यों में अपनी वार रूम स्ट्रेटजी के जरिये जीत दिला चुके हैं. यादव ने कहा, "अब यह समय बीजेपी के नेतृत्व में महाराष्ट्र के विकास का है. हम इस बार और ज्यादा मार्जिन से जीत दर्ज करेंगे. हमारा गठबंधन तीन चौथाई सीटें हासिल करेगा."   

इधर, शिवसेना ने कहा कि बीजेपी (BJP) के साथ उनका गठबंधन चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. शिवसेना ने कहा, हम लोग पूरी तरह से तैयार हैं. जहां तक तैयारियों का सवाल है तो हम तो दो साल से चुनाव की तैयारियां कर रहे हैं.

बात हरियाणा की करें तो 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने 47 सीट, इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) ने 19 जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 15 सीटें जीती थी. वहीं हरियाणा जनहित कांग्रेस (एचजेसी) ने दो सीट, शिरोमणी अकाली दल (शिअद) और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने एक-एक सीटें जीती थी. पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी यहां चुनाव में जीत दर्ज की थी.