6 दिन में 6 करोड़ रुपये की ठगी का बड़ा खुलासा, पढ़ें क्या है पूरा माजरा...

जयपुर पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा ने बीमा राशि कम समय में दोगुनी करने और ऋण देने का सांझा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दापाश कर नोएडा से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

6 दिन में 6 करोड़ रुपये की ठगी का बड़ा खुलासा, पढ़ें क्या है पूरा माजरा...
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर: जयपुर पुलिस आयुक्तालय की अपराध शाखा ने बीमा राशि कम समय में दोगुनी करने और ऋण देने का सांझा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दापाश कर नोएडा से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ठग गिरोह के कार्यालय पर पड़ा छापा

पुलिस ने नोएडा के सेक्टर दो में चल रहे इस ठग गिरोह के कार्यालय पर कल (गुरुवार) छापा मार कर मौके पर काम कर रही बीस युवतियों और पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद युवतियों को छोड़ दिया, जबकि पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर मौके से बडी संख्या में तीस मोबाइल फोन, इलेक्टोनिक उपकरण, एक लाख रुपये की नकदी समेत अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं.

गिरोह के सबूत मिलने पर की गई कार्यवाही 

जयपुर पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने आज (शुक्रवार) संवाददाताओं को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अशोक नगर थाने में दर्ज एक ठगी के प्रकरण की जांच में इस गिरोह के सबूत मिलने पर कार्यवाही की गई. उन्होंने बताया कि ठग गिरोह के मोहम्मद इमरान खान, यामिन, आमिर मोइसिन, मेहराज और शाहिद खान को गिरफ्तार किया गया है.

6 दिन में 6 करोड़ रुपये की ठगी

अग्रवाल के अनुसार पूछताछ में ठग गिरोह द्वारा छह दिन में छह करोड़ रुपये की ठगी करने का खुलासा हुआ है. जांच में सामने आए पंद्रह बैंक खातों को सीज करवा दिया गया है. यह गिरोह वर्ष 2013 से मोबाइल के माध्यम से लोगों को मन लुभावने झांसे देकर ठगी करने में लिप्त था.