सीआरपीएफ और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में ढेर हुआ एक नक्‍सली
Advertisement

सीआरपीएफ और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ में ढेर हुआ एक नक्‍सली

सीआरपीएफ और बिहार पुलिस की संयुक्‍त टीम इलाके की तलाशी ले रही है. संभावना जताई जा रही है कि कुछ नक्‍सलियों के शव सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद हो सकते हैं.

नक्‍सली एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए टोलापहाड़ पहुंचे थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सीआरपीएफ और नक्‍सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्‍सली को मार गिराया है. यह मुठभेड़ बिहार के जमुई जिले के टोलापहाड़ इलाके में हुई है. नक्‍सली के कब्‍जे से सीआरपीएफ ने एक एसएलआर राइफल, मैगजीन सहित अन्‍य सामान बरामद किया है. सीआरपीएफ और बिहार पुलिस की संयुक्‍त टीम इलाके की तलाशी ले रही है. संभावना जताई जा रही है कि कुछ नक्‍सलियों के शव सर्च ऑपरेशन के दौरान बरामद हो सकते हैं. 

  1. टोलापहाड़ में नक्‍सलियों का हुआ सुरक्षबलों से सामना
  2. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्‍सली को मार गिराया
  3. नक्‍सलियों की तलाश में CRPF का ऑपरेशन जारी

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह सीआरपीएफ की 207 कोबरा कमांडो की टीम और बिहार पुलिस की जवानों को सूचना मिली कि टोलापहाड़ में कुछ नक्‍सली छिपे हुए हैं. सूचना के आधार पर सीआरपीएफ और बिहार पुलिस की संयुक्‍त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों का सामना नक्‍सलियों से हो गया. सुरक्षाबलों की गिरफ्त से बचने के लिए नक्‍सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसका सीआरपीएफ के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने एक नक्‍सली को मार गिराया.

 

 

उन्‍होंने बताया कि सुरक्षाबलों की कार्रवाई के सामने कमजोर पड़ते नक्‍सली मौके से भाग खड़े हुए. सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम नक्‍सलियों का पीछा करते हुए जंगल में दाखिल हुई है. जहां नक्‍सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन को जारी रखा गया है. वहीं, मुठभेड़ स्‍थल पर तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने एक नक्‍सली का शव बरामद किया है. अभी तक इस नक्‍सली की पहचान नहीं हो सकी है. सुरक्षाबल इस नक्‍सली की पहचान करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. माना जा रहा है कि नक्‍सली एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए टोलापहाड़ पहुंचे थे. वे अपने मंसूबों से सफल हो पाते, इससे पहले सुरक्षाबलों से उनका सामना हो गया.

Trending news