Bihar CM Nitish Kumar: फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा पर आया नीतीश कुमार का बयान, बोले- मेरी चाहत...
topStories1hindi1360195

Bihar CM Nitish Kumar: फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा पर आया नीतीश कुमार का बयान, बोले- मेरी चाहत...

Phulpur Lok Sabha Seat: नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश के फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर हैं. जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष ललन सिंह ने इसे लेकर बयान भी दिया था. उन्होंने कहा था यूपी में पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि नीतीश कुमार अगला लोकसभा चुनाव यूपी से ही लड़ें.

Bihar CM Nitish Kumar: फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा पर आया नीतीश कुमार का बयान, बोले- मेरी चाहत...

2024 Lok Sabha Election: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश के फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर हैं. जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष ललन सिंह ने इसे लेकर बयान भी दिया था. उन्होंने कहा था यूपी में पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि नीतीश कुमार अगला लोकसभा चुनाव यूपी से ही लड़ें. ललन सिंह के बयान से चर्चाओं को बल मिल गया. इन चर्चाओं के बीच नीतीश कुमार ने खुद इसपर बयान दिया है.

क्या बोले नीतीश कुमार?

नीतीश कुमार ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, फूलपुर से चुनाव लड़ने की बात में कोई सच्चाई नहीं है. यह सब बातें कहां से होती हैं, पता नहीं. नीतीश कुमार ने कहा, मैंने पहले ही कह दिया कि मेरा मकसद सिर्फ विपक्ष को एकजुट करना है. मैं उसी मिशन में लगा हुआ हैं. इसके अलावा मेरी कोई चाहत नहीं हैं. 

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा,मेरी रुचि एक ही चीज में है कि ज्यादा से ज्यादा दलों को एक साथ लाए. मुझे खुद के लिए कुछ नहीं चाहिए, मुझे नई पीढ़ी के लिए काम करना है. देश की हालत सब देख रहे हैं, सबको नियंत्रित किया जा रहा है. देश में कोई काम नहीं हो रहा है. 

नीतीश के फूलपुर से चुनाव लड़ने की चर्चा पर बीजेपी के सांसद सुशील कुमार ने भी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा,नीतीश कुमार कहीं से भी लोकसभा का चुनाव लड़ें, जनता उन्हें बुरी तरह पराजित करेगी और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे.

सुशील कुमार मोदी ने कहा, प्रधानमंत्री पद का सपना देखने वाले नीतीश कुमार बीजेपी के बढ़ते जनाधार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से इतना डरे हुए हैं कि वे बिहार से संसदीय चुनाव लड़ने के बजाय यूपी में सपा के गढ़ फूलपुर और मिर्जापुर से प्रत्याशी बनने की सोच रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2014 में बिहार की 40 सीटों में से जेडीयू सिर्फ दो पर जीती थी.  सुशील मोदी ने कहा, जिस पार्टी का यूपी के विधानसभा चुनाव में भी खाता नहीं खुलता, उसके नेता नीतीश कुमार दो लड़कों के कहने पर वहां की किसी सीट पर लड़ें, उनकी जमानत जब्त होगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news