बिहारः खगड़िया में दबंगों ने महादलित समुदाय के 50 घर फूंके, कई मवेशी जले

बिहारः खगड़िया में दबंगों ने महादलित समुदाय के 50 घर फूंके, कई मवेशी जले

नई दिल्लीः बिहार के खगड़िया जिले से महादलित समुदाय के घर जलाने का मामला समाने आया है. जिले के मोरकाही थाना क्षेत्र के छमसिया गांव में बुधवार को मुसहर समुदाय के 50 घरों को दबंगों ने आग लगा दी और फायरिंग की. घटना स्थल खगड़िया सहरसा के सीमा क्षेत्र है.  राज्य में महादलित श्रणी में आने वाले इस समुदाय के कुछ लोगों के साथ दबंगों ने मारपीट भी की है. इस आग में कई मवेशी भी जल गए. स्थानीय सरपंच ने मुसहर समुदाय के घरों को जलाने की खबरों की पुष्टि की है.  गांव में प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को यह भी बताया कि 50 की संख्या में दबंग गोली चलाते हुए आए और एक तरफ से घरों में आग लगाना शुरु कर दिया.

यह भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में सरपंच ने जमीन पर थूक गिराकर उसे चाटने की सजा दी

खगड़िया के एसडीओ (सब डिविजनल ऑफिसर) अमित कुमार का कहना है कि आपसी रंजिश के चलते घरों को जलाने की सूचना उन्हें मिली है, एसडीओ ने बताया कि मौके पर छमसिया के ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर और सीओ पशु चिकित्सक को भेजा गया है.  दैनिक हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही एसपी मीनू कुमारी ने सदर एसडीपीओ रामानंद सागर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस को घटना स्थल की ओर रवाना किया है, अपराधियों के धरपकड़ के लिए छपेमारी जारी है.

यह भी पढ़ें- जीतन राम मांझी: मजदूर से मुख्यमंत्री तक का सफर

महादलित समुदाय के लोगों ने बताया कि अपराधियों उन्हें धमकी दी थी कि वे लोग उनकेघरों में आग लगा देंगे और उन्होंने सचमुच ऐसा कर दिया. छमसिया दियारा में महादलितों ने बताया कि उन्हें मुन्ना यादव का है भय था. उन्होंने कहा कि पूर्व में भी महादलित और मुन्ना यादव के बीच झड़प हो चुकी है. इधर एसपी मीनू कुमारी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छपेमारी की जा रही है.