Bihar Elections Result 2020: शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के बेटे लव 6 हजार वोटों से पिछड़े

Bihar Election Results 2020: पटना के बांकीपुर सीट (Bankipur Seat) से बॉलीवुड एक्‍टर और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्‍हा के बेटे लव सिन्‍हा पीछे चल रहे हैं.

Bihar Elections Result 2020: शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के बेटे लव 6 हजार वोटों से पिछड़े
(फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए 243 सीटों पर मतगणना जारी है और रुझानों में एनडीए (NDA) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है, जबकि महागठबंधन पिछड़ती नजर आ रही है. पटना के बांकीपुर सीट (Bankipur Seat) से बॉलीवुड एक्‍टर और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्‍हा (Shatrughan Sinha) के बेटे लव सिन्‍हा पीछे चल रहे हैं.

6 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे
बांकीपुर सीट से बीजेपी के नितिन नबीन (Nitin Nabin) आगे चल रहे हैं और चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार उनको अब तक 8419 वोट मिले है. वहीं कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे लव सिन्हा (Luv Sinha) को 2102 वोट मिले हैं और वो 6317 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

फिल्मों में भी किस्मत आजमा चुके हैं लव
लव सिन्हा का यह पहला चुनाव है और इससे पहले वह फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. उन्हें आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म 'पलटन' में देखा गया था. लव सिन्हा ने साल 2010 में आई फिल्म 'सदियां' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे शत्रुघ्न
बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा दो बार बीजेपी के टिकट पर पटना साहिब संसदीय सीट चुनाव जीत चुके हैं. हालांकि 2019 के लोक सभा से ठीक पहले वह बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे और कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद के खिलाफ उनका हार का सामना करना पड़ा था.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.