बिहार चुनाव 2020: आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, जुबानी हमले हुए तेज

आप को बता दें कि बिहार चुनावों (Bihar Elections 2020) के पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्टूबर को होने वाला है. पहले चरण में 28 अक्टूबर को भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले में वोट डाले जाएंगे.

बिहार चुनाव 2020: आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, जुबानी हमले हुए तेज
फाइल फोटो

पटना: बिहार चुनाव (Bihar Elections 2020) में पहले चरण का प्रचार आज शाम थम जाएगा. इस देखते सभी पार्टियों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. वहीं, रविवार को सभी पार्टियों ने जमकर प्रचार किया और दोनों ओर से नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर हमला किया.

तेजस्वी यादव मे नीतीश पर बोला हमला
बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने फिर से सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को ऊर्जाविहीन और थका हुआ बताया और कहा कि अब उनसे बिहार सम्भल नहीं रहा है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 15 साल का शासन और 60 से ज्यादा घोटाले कर चुके हैं. ये नीतीश सरकार सिर से लेकर पांव तक भ्रष्टाचार में डूबी है. उन्होंने नल जल योजना में भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार का आलम ये है कि एक आम आदमी का थाना और प्रखंड कार्यालय में बिना घूस दिए कुछ काम नहीं होता. उन्होंने कहा कि अब आपके सहयोग, प्रेम और समर्थन से नए दौर में नया बिहार बनाएंगे. इस बीच तेजस्वी यादव ने बिहार के युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरियों को देने का वादा दोहराया.

ये भी पढ़ें: राम विलास के वारिस नहीं चिराग, पूर्व केंद्रीय मंत्री का तलाक मामला फर्जी: साधु पासवान

तेजस्वी पर रघुवर दास का पलटवार
तेजस्वी यादव के नौकरियों की घोषणा पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Jharkhand Ex-CM Raghuvar Das) ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों झारखंड में भी महागठबंधन के लोगों ने एक साल में 5 लाख नौकरी देने का झूठा वादा कर नौजवानों को नौकरी नहीं दी. वे लोग वोट लेकर मुकर गए.  ठीक उसी प्रकार बिहार में भी वही गठबंधन इस बार भी एक कैबिनेट की मीटिंग में 10 लाख लोगों को युवाओं को नौकरी देने का झूठा वादा कर जनता को ठगने का काम कर रही है. वहीं, नीतीश कुमार के थके होने और भ्रष्टाचार में डूबने की बात पर रघुवर दास ने कहा कि तेजस्वी यादव को संस्कार सीखने की जरूरत है.

VIDEO

हेलीकॉप्टर पर सवार हुए चिराग पासवान
21 अक्टूबर से सड़क मार्ग से चुनाव प्रचार कर रहे चिराग पासवान (Chirag Paswan) आखिरी दो दिन हेलीकॉप्टर पर सवार हो चुके हैं. रविवार को भी चिराग हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार करेंगे.

एनडीए ने लगाया पूरा जोर
चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरा जोर लगा दिया है. नीतीश कुमार की आज तीन रैलियां हैं वहीं, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा दो जगहों पर रैली को संबोधित करेंगे. उनकी पहली रैली औरंगाबाद में होगी तो दूसरी पूर्णिया में. नड्डा के अलावा बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अभिनेता-सांसद रवि किशन की भी रैली होनी है.

नीतीश के खिलाफ एलजेपी की चुनौती
आप को बता दें कि बिहार चुनावों के पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्टूबर को होने वाला है. पहले चरण में 28 अक्टूबर को भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले में वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव में एक तरफ एनडीए है, तो दूसरी तरफ महागठबंधन. वहीं, एनडीए के अलग होकर चुनाव लड़ रही एलजेपी मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार मुसीबतें खड़ी कर रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.