धनबाद: पुलिस ने उद्योगपति के भट्ठे पर की छापेमारी, जब्त किया 2.5 लाख का अवैध कोयला

रणधीर कुमार ने कहा कि लंबे समय से वहां अवैध तरीके से कोयले बन रहा था. हमें काफी समय से इसकी सूचना भी मिल रही थी. जिसके बाद टीम बनाकर हमने छापेमारी की. 

धनबाद: पुलिस ने उद्योगपति के भट्ठे पर की छापेमारी, जब्त किया 2.5 लाख का अवैध कोयला
पुलिस ने छापा मारकर अवैध कोयले को सीज कर दिया.

धनबाद: झारखंड के धनबाद में पुलिस ने 2.5 लाख रुपए का अवैध कोयला जब्त किया. साथ ही साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जिले के बड़े उद्योगपति के हार्डकोक भट्ठे में ये छापेमारी की गई. धनबाद एसएसपी किशोर कौशल के निर्देश पर गोविन्दपुर थाने की पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल कोयले के कारोबार का भांडाफोड़ किया.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि थाना प्रभारी रणधीर कुमार के नेतृत्व में जिले के उद्योगपति दीपक पोद्दार के मां भद्रकाली हार्डकोक भट्ठे में छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस ने अवैध कोयले से लदे दो हाइवा जब्त किए गए.

रणधीर कुमार ने कहा कि लंबे समय से वहां अवैध तरीके से कोयले बन रहा था. हमें काफी समय से इसकी सूचना भी मिल रही थी. जिसके बाद टीम बनाकर हमने छापेमारी की. छापेमारी में हमें बड़ी सफलत हाथ लगी.

उन्होंने कहा कि कोयले को कनकनी कोलियरी से लोड किया गया था. साथ ही इस कोयले को बालाजी इंटरप्राइजेज में ले जाया जाना था. लेकिन उसे मां भद्र काली में गिराया जा रहा था. जब्त किए गए कोयले की कीमत लगभग 2.5 लाख रुपए बताई जा रही है. भट्टे के प्रोपराइटर दीपक पोद्दार समेत कुल पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. पकड़े गए लोगों में दो हाईवा के ड्राइवर हैं, जबकि दो भट्ठे के मुंशी हैं. फिलहाल पुलिस अब पूरे मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

Anupama Kumari, News Desk