Jharkhand में 10 साइबर अपराधी हुए गिरफ्तार, मोबाइल, सिमकार्ड सहित कार बरामद
Advertisement

Jharkhand में 10 साइबर अपराधी हुए गिरफ्तार, मोबाइल, सिमकार्ड सहित कार बरामद

Cyber Crime News: देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने इन गिरफ्तारियों के बारे में बताया कि कास्टर टाऊन की स्निग्धा से साइबर ठगी करने वाले दुमका के मसलिया थाना क्षेत्र से चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

झारखंड में दस साइबर अपराधी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देवघर: साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) के खिलाफ जारी अभियान के तहत पुलिस ने रविवार की रात देवघर तथा दुमका जिला से 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 28 मोबाइल फोन, 40 सिमकार्ड, आठ पासबुक और एक ऑल्टो कार बरामद की. देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने इन गिरफ्तारियों के बारे में बताया कि कास्टर टाऊन की स्निग्धा से साइबर ठगी करने वाले दुमका के मसलिया थाना क्षेत्र से चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

पुलिस अधीक्षक (SP) ने बताया कि इस महिला से ₹7,000 रुपये की ठगी कस्टमर केयर के नाम से की गई थी. इस मामले में 26 दिसंबर को साइबर थाना में उन्होंने मामला दर्ज कराया था. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में मार्गोमुंडा थाना के द्वारपहाड़ी गांव से कृष्णा मंडल (21), अर्जुन मंडल (19), करण मंडल (21), अरुण मंडल (22), गुड्डू मंडल (23) और खागा थाना के रघुनाथपुर के कयूम अंसारी (30) शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि इनके अलावा दुमका जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के ग्राम बेदीयीचक से सईम अंसारी (19), सरफुद्दीन अंसारी (24), सफीक अंसारी (24) एवं रफीक अंसारी (21) भी शामिल हैं. गिरफ्तार अपराधी फोन पर फर्जीवाड़ा कर बैंक अधिकारी के नाम से बैंक और एटीएम (ATM) कार्ड का विवरण हासिल कर अधिकतर ठगी करते थे. गिरफ्तार अपराधियों में से अभियुक्त कृष्णा मंडल पूर्व में भी साइबर अपराध के आरोप में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. हाल के कुछ माह में देवघर पुलिस ने तीन सौ से अधिक साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है.

(इनपुट-भाषा)

ये भी पढ़ें-Deoghar News: Bank अधिकारी बन कर रहे थे ठगी,अब सलाखों के पीछे कटेगी रात