बिहार में 8 नक्सली समेत 10 गिरफ्तार, हथियार और विस्फोटक बरामद

मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने शनिवार को बताया कि पिछले तीन दिनों में नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए छापेमारी अभियान में 8 नक्सलियों सहित 10 लोगों को गिरतार किया गया है.

बिहार में 8 नक्सली समेत 10 गिरफ्तार, हथियार और विस्फोटक बरामद
एसटीएफ ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाकर, 8 नक्सलियों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: बिहार (Bihar) में मुंगेर पुलिस और एसटीएफ ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाकर, 8 नक्सलियों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने शनिवार को बताया कि पिछले तीन दिनों में नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए छापेमारी अभियान में 8 नक्सलियों सहित 10 लोगों को गिरतार किया गया है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में पुनीत मंडल और नक्सलियों को हथियार और गोलियां सप्लाई करने वाला डब्लू चौरसिया भी शामिल है. गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान पुनीत मंडल, डब्लू चौरसिया, भीम तुरी, कारे खैरा, शंभू तुरी, संजय यादव, बमबम यादव, सुनील तुरी के रूप में की गई है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से तीन राइफल, एसएलआर की गोलियां, थ्री नोट थ्री बोर की गोलियां, एसएलआर के दो मैग्जीन, एक मास्केट, एक देसी कट्टा, एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, 21 डेटोनेटर, सफेद रंग का संदिग्ध पाउडर के साथ कई और आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है.

सिंह ने बताया कि पुनीत मंडल 20 साल से माओवादी गतिविधियों में संलिप्त रहा है और हाल में हुई एसटीएफ के साथ मुठभेड़ मामले में भी यह नामजद आरोपी है. पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है. (इनपुट IANS से भी)