झारखंड: बुधवार से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा शुरू, कदाचार मुक्त परीक्षा में जुटा JAC

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार से राज्य में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो रही है.

झारखंड: बुधवार से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा शुरू, कदाचार मुक्त परीक्षा में जुटा JAC
इंटर की परीक्षा देने वाले कुल परीक्षार्थियों की संख्या 315835 है.

रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा आयोजित होने वाली मैट्रिक और इंटर की परीक्षा बुधवार से शुरू हो रही है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने पूरे राज्य में 937 परीक्षा केंद्र बनाए हैं. मैट्रिक में 441274 विद्यार्थी परीक्षा में हिस्सा लेंगे. 

झारखंड में इंटरमीडिएट के लिए 458 केंद्र बनाए गए हैं. इंटर की परीक्षा देने वाले कुल परीक्षार्थियों की संख्या 315835 है. परीक्षार्थी को सीसीटीवी की निगरानी में पूरी परीक्षा देनी होगी.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार से राज्य में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो रही है. कदाचार मुक्त परीक्षा कराने के लिए सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा होगी. पिछले बार 13 जिलों के सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे और इस बार पहले से ही तैयारियां पूरी कर ली गई है.

लगभग सभी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. साथ ही साथ राजधानी रांची में 87 केंद्रों पर 1668 कैमरे लगाए गए हैं. वहीं पिछले साल की अपेक्षा छात्रों की संख्या भी इस साल अधिक है. झारखंड बोर्ड हमेशा से शांतिपूर्ण ढंग और कदाचार मुक्त परीक्षा कराने की कोशिश करता है. छात्रों और शिक्षकों के लिए जैक ने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है ताकि किसी तरह की दिक्कत हो तो इस टोल फ्री नंबर से छात्रों की समस्या को दूर किया जा सके.