close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः 11 माह के बच्चे का चाचा ने किया अपहरण, मांगी 10 लाख की फिरौती

बच्चे की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर महज छह घंटे बाद ही बच्चे को अपहरणकर्ता के साथ बरामद कर लिया हैं.

बिहारः 11 माह के बच्चे का चाचा ने किया अपहरण, मांगी 10 लाख की फिरौती
मधुबनी में चाचा ने 11 माह के बच्चे का अपहरण कर लिया.

बिंदु भूषण ठाकुर/मधुबनीः बिहार के मधुबनी जिले के बासोपटटी थाना क्षेत्र के चानन गांव से 10 लाख की फिरौती के लिए एक 11 महीना के मासूम का अपहरण का मामला प्रकाश में आया हैं. हालांकि, पुलिस ने बच्चे की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर महज छह घंटे बाद ही बच्चे को अपहरणकर्ता के साथ बरामद कर लिया हैं. बताया जा रहा है कि चाचा ने ही मासूम का अपहरण कर लिया था.

मामले को लेकर जयनगर डीएसपी सुमित कुमार ने कहा मासूम बच्चे के चाचा ने अपने सहयोगियों के साथ बच्चे को घर से बाल कटवाने के बहाने बाइक से ले गया. उसके बाद बच्चे को घर से दूर ले जाकर परिजन को मोबाइल के माध्यम से 10 लाख की फीरौती मांगी. छोटे बच्चे का पिता विदेश में रहकर प्राइवेट  नौकरी करता है.

घटना 18 जुलाई सुबह दस बजे की हैं. बच्चे की मां को अपहरणकर्ता ने मोबाइल पर फिरौती मांगकर धमकी देते हुए कहा कि अगर पैसा नहीं दिया तो बच्चे को मारकर फेंक दूंगा. पुलिस को घटना की लिखित शिकायत की गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर त्वरित करवाई करते हुये कई जगहों पर छापेमारी की और छह घंटे में बच्चे को बरामद कल लिया.

अपहरणकर्ता जब मोबाइल से धमकी दे रहा था तो पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीतामढ़ी जिला के मेहसौल के निकट से आरोपी के साथ बच्चे को बरामद किया. साथ मे बच्चे की अपहरण कांड में संलिप्त एक सहयोगी को भी बाइक के साथ हिरासत में लिया. अपहरणकर्ता की पहचान ग्यारह महीना के बच्चे का सगा चाचा मो जुबैर राइन एवं उसके सहयोगी मो सलमान के रूप में किया गया है.

पुलिस ने बताया कि अगर मेहसौल से बच्चे को तुरंत बरामद नहीं किया जाता तो बच्चे को लेकर नेपाल भाग जाता. आरोपी बच्चे को लेकर भागने की तैयारी में था. डीएसपी ने बताया कि पुलिस को महज कुछ घंटों में ही सफलता मिली है. इसके लिए थानाध्यक्ष इंदल यादव, केश के आईओ नंद कुमार सिंह सहित सभी सहयोगी पुलिस कर्मी को पुरस्कृत किया जायेगा. बच्चे को मां के हवाले कर दिया गया है.