झारखंड: 11 धर्म प्रचारकों को हिरासत में लेकर भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर
Advertisement

झारखंड: 11 धर्म प्रचारकों को हिरासत में लेकर भेजा गया क्वारंटाइन सेंटर

झारखंड के चतरा जिले के प्रतापपुर प्रखंड से पुलिस ने बुधवार को 11 मुस्लिम प्रचारकों को हिरासत में लिया है. यह सभी 27 फरवरी को ही झारखंड आए थे और चन्द्री गोविंदपुर स्थित मस्जिद में बच्चों को उर्दू की तालीम दे रहे थे.

 पुलिस ने बुधवार को 11 मुस्लिम प्रचारकों को हिरासत में लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा: झारखंड के चतरा जिले के प्रतापपुर प्रखंड से पुलिस ने बुधवार को 11 मुस्लिम प्रचारकों को हिरासत में लिया है. यह सभी 27 फरवरी को ही झारखंड आए थे और चन्द्री गोविंदपुर स्थित मस्जिद में बच्चों को उर्दू की तालीम दे रहे थे.

सभी मुस्लिम प्रचारकों ने राज्य में लागू लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करते हुए ये कार्य किया है. जानकारी के मुताबिक, इसकी सूचना जैसे ही प्रशासन को हुई उन्होंने मदरसा में छापेमारी की. जहां से 11 मुस्लिम धर्म प्रचारकों को पकड़ लिया गया.

इसके बाद सभी को क्वारंटाइन सेंटर प्रतापपुर में शिफ्ट कर दिया गया. बताया जा रहा है कि ये सभी इस्लाम धर्म के प्रचारक हैं और दिल्ली व गाजियाबाद के रहने वाले है.

वहीं, प्रतापपुर के मुखिया खेदू यादव ने कहा कि चन्द्री मस्जिद से 11 लोगों को पकड़कर प्रतापपुर लाया गया है. सभी गाजियाबाद और दिल्ली के निवासी हैं. घबराने की बात नहीं है. सभी पर ध्यान रखा जा रहा है. साथ ही इनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.