close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : अलग-अलग सड़क हादसों में 13 मरे, 15 से अधिक घायल

समस्तीपुर जिले के बंगरा थाना क्षेत्र में चकबंगरी चेक पोस्ट के समीप राष्ट्रीय उच्चपथ संख्या-28 पर कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई. 

बिहार : अलग-अलग सड़क हादसों में 13 मरे, 15 से अधिक घायल
अलग-अलग सड़क हादसों में दस की मौत. (तस्वीर- ANI)

पटना : बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अलग-अलग जिलों में बुधवार को हुए सड़क हादसों में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. आक्रोशित लोगों ने एक वाहन चालक की जमकर पिटाई कर दी, जिससे उसकी भी मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार, पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र में बुधवार को तड़के करीब ढाई बजे एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे चार बच्चों को कुचल दिया, जिसमें तीन बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक बच्चा गंभीर रूप ये घायल है. घटना से आक्रोशित लोगों ने कार चालक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी, जिससे उसकी भी मौत हो गई. कार पर सवार एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कुम्हरार इलाके में चार बच्चे फुटपाथ पर सो रहे थे, तभी एक अनियंत्रित एसयूवी ने चारों को कुचल दिया. इस घटना में घटनास्थल पर ही तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चे के पैर की हड्डी टूट गई. सभी मृतक नौ से 12 वर्ष के बीच के हैं.

पटना के सहायक पुलिस अधीक्षक बलिराम चौधरी ने बताया कि इस हादसे में घायल एसयूवी सवार एक व्यक्ति तथा घायल बच्चे को इलाज के लिए एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि मृतक एसयूवी चालक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. 

समस्तीपुर जिले के बंगरा थाना क्षेत्र में चकबंगरी चेक पोस्ट के समीप राष्ट्रीय उच्चपथ संख्या-28 पर कार और ट्रक के बीच हुई टक्कर में एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई. 

पुलिस के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के जलालपुर के कुछ लोग बुधवार को झारखंड में देवघर से पूजा कर वापस लौट रहे थे, तभी चकबंगरी चेक पोस्ट के समीप कार सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई. इस दुर्घटना में घटनास्थल पर ही चार लोगों की मौत हो गई. सभी मृतक एक ही परिवार के बताए जाते हैं. 

नवादा जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र में एक यात्री बस के उच्च क्षमता वाले बिजली के तार की चपेट में आने से तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक यात्री झुलस गए. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कौआकोल थाना क्षेत्र के मड़पो गांव के कई लोग एक बस पर सवार होकर जमुई जिले के झुमराज स्थान पूजा करने जा रहे थे, तभी झिलार जंगल में योगिया स्थान पर बस ऊपर से गुजर रहे उच्च क्षमता वाले बिजली तार के संपर्क में आ गई. इस दुर्घटना में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. 

कौआकोल के थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि मृतकों में मड़पो गांव के संजय साव, उनका पुत्र सौरभ कुमार और जुगल राय शामिल हैं. इस घटना में 10 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

नालंदा जिले में चंडी थाना क्षेत्र के चंडी माधोपुर गांव के समीप एक पिकअप वैन के पलट जाने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए. 

पुलिस के मुताबिक, नवादा जिले के छनौन गांव के कुछ लोग पिकअप वैन पर अनाज रखकर पटना आ रहे थे, तभी चंडी माधोपुर गांव के समीप एक पिकअप वैन अनियंत्रित होकर पलट गई.