close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: गांधी जंयती के मौके पर होटवार से रिहा होंगे कुछ कैदी, 13 का नाम प्रस्तावित

गांधी जयंती यानी दो अक्टूबर के दिन को जहां पूरा देश गांधी जयंती के तौर पर मना रहा होगा वहीं, राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में कुछ कैदियों के लिए यह दिन आजादी का दिन होगा.

रांची: गांधी जंयती के मौके पर होटवार से रिहा होंगे कुछ कैदी, 13 का नाम प्रस्तावित
बिरसा मुंडा जेल से रिहा होंगे कुछ कैदी.

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के होटवार (Hotwar) स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में कई ऐसे कैदी हैं जो जेल की चारदीवारी में कैद है. दो अक्टूबर यानी गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) का मौका कुछ कैदियों के लिए आजादी का दिन बनकर आएगा. कुछ कैदी इस दिन अपने अच्छे आचरण की वजह से जेल से बाहर खुली हवा में सांस ले सकेंगे. 

गांधी जयंती यानी दो अक्टूबर के दिन को जहां पूरा देश गांधी जयंती के तौर पर मना रहा होगा वहीं, राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में कुछ कैदियों के लिए यह दिन आजादी का दिन होगा. गांधी जयंती के मौके पर रांची डीएलएसए के द्वारा जेल अदालत का आयोजन किया जाना है. जहां छोटे-मोटे अपराधों में लंबे वक्त से बंद कैदियों को रिहा किया जाएगा.

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में कई ऐसे कैदी हैं जो अंडर ट्रायल हैं, लेकिन उनपर फैसला नहीं आया है. दो अक्टूबर से पहले जेल में अच्छे आचरण रखने वाले कैदियों के लिए डीएलएसए नरम होता है. जेल अदालत का आयोजन होता है. रांची डीएलएसए सचिव अभिषेक सिंह ने बताया कि दो अक्टूबर को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में लगने वाले जेल अदालत के लिए 13 बंदियों का नाम प्रस्तावित दिया गया है, जिनके मामलों के निष्पादन के बाद उन्हें रिहा किया जा सकता है.

बहरहाल कल लगने वाले जेल अदालत से कौन रिहा होगा, यह तो अदालत के फैसले पर ही निर्भर करता है, लेकिन इतना साफ है कि इस जेल अदालत से जिसे भी रिहाई मिली उसके लिए दो अक्टूबर आजादी का दिन होगा.