close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साबरमती के तट के कटिहार के स्वच्छाग्रही सीखेंगे स्वच्छता का पाठ, PM मोदी भी करेंगे संबोधित

टीम के सदस्यों का कहना है कि यह हमारे लिए गौरव की बात है. हम लोगों का चयन स्वच्छ भारत मिशन दिवस पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हुआ है. 

साबरमती के तट के कटिहार के स्वच्छाग्रही सीखेंगे स्वच्छता का पाठ, PM मोदी भी करेंगे संबोधित
पीएम मोदी करेंगे कार्यक्रम को संबोधित. (फाइल फोटो)

कटिहार: गुजरात (Gujarat) के साबरमती में अब बिहार के मुखिया सीखेंगे स्वच्छता का पाठ. कटिहार (Katihar) से 13 सदस्यीय टीम गुजरात के लिए रवाना हुआ है. इतना ही नहीं, स्वच्छता अभियान (Clean Indian Campaign) में जुटे पांच मुखिया, चार स्वच्छाग्रही सहित 13 लोगों की टीम उत्कृष्ट कार्य का प्रशिक्षण लेंगे. स्वच्छ भारत मिशन दिवस पर गुजरात के साबरमती में पीएम मोदी सरपंच-मुखिया के साथ कार्यशाला में शिरकत करेंगे.

टीम के सदस्यों का कहना है कि यह हमारे लिए गौरव की बात है. हम लोगों का चयन स्वच्छ भारत मिशन दिवस पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हुआ है. इस कार्यशाला से सीख लेकर हम अपने पंचायत में इसे लागू करने का प्रयास करेंगे. स्वच्छता के क्षेत्र में जिन-जिन प्रतिनिधियों ने बेहतर काम किए हैं उन्हें सम्मानित किया जाएगा.

लाइव टीवी देखें-:

बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मुख्य रूप से गुजरात में स्वच्छ भारत मिशन दिवस (2 अक्टूबर) को शामिल होने जा रहे हैं. यहां पर प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कार्यक्रम है. कचरा प्रबंधन सहित स्वच्छता को लेकर जो भी बात सिखाई जाएगी उसे अपने क्षेत्र में लागू करेंगे. यह पूरे कटिहार के लिए खुशी का पल है.

डिस्ट्रिक्ट कंसलटेंट ऑफिसर संतोष कुमार का कहना है कि कटिहार जिला से स्वच्छाग्रही भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे हैं. इनमें कुछ जनप्रतिनिधि, कुछ कर्मचारी, कुछ पदाधिकारी शामिल हैं जो गुजरात जा रहे हैं. गुजरात जाकर मोदी के कार्यक्रम में शामिल होंगे. अब हम कचरा प्रबंधन की दिशा में काम करेंगे. प्लास्टिक का सही तरह से निपटान हो, जिससे हमारी खुशहाली बढ़े. हम स्वच्छ रह सकें.