बिहार: नाबालिग से गैंगरेप, आरोपियों ने चलती ट्रेन से लड़की को फेंका
Advertisement

बिहार: नाबालिग से गैंगरेप, आरोपियों ने चलती ट्रेन से लड़की को फेंका

बिहार के लखीसराय में दिल्ली के निर्भया कांड की तर्ज पर गैंगरेप का मामला सामने आया है. नाबालिग से मनचलों ने गैंगरेप किया करने के बाद उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया. पीड़िता फिलहाल पटना के एक अस्पताल में भर्ती है जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

लखीसराय में निर्भया कांड जैसा ही गैंगरेप का मामला सामने के बाद राज्य सरकार भी हरकत में आ गई है.

नई दिल्ली: बिहार के लखीसराय में दिल्ली के निर्भया कांड की तर्ज पर गैंगरेप का मामला सामने आया है. नाबालिग से मनचलों ने गैंगरेप किया करने के बाद उसे चलती ट्रेन से फेंक दिया. पीड़िता फिलहाल पटना के एक अस्पताल में भर्ती है जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

लखीसराय के चानन थाना क्षेत्र के लाखोचक गांव की घटना

घटना लखीसराय के चानन थाना क्षेत्र के लाखोचक गांव की है. गुरुवार देर रात ही मैट्रिक की एक छात्रा के साथ युवक ने दुष्कर्म किया गया. दुष्कर्म के बाद युवक द्वारा अपने आधा दर्जन साथियों के साथ पीड़िता को वंशीपुर स्टेशन पर पहले तो एक ट्रेन में चढ़ाया गया, फिर गैंगरेप किया, फिर किऊल स्टेशन के पास चलती ट्रेन से फेंक दिया गया.

पीड़िता पटना के एक अस्पताल में भर्ती

शुक्रवार की सुबह यात्रियों द्वारा पीड़िता को घायल अवस्था में देखे जाने के बाद उसे उठाकर प्लेटफार्म पर रखा गया जहां उसे खोजते हुए उसके परिजनों पहुंचे. परिजनों ने उसे इलाज के लिये एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों द्वारा उसे इलाज के लिये भागलपुर रेफर कर दिया गया.

शौच के लिए गई थी

परिजन उसे लेकर शनिवार की शाम सदर अस्पताल पहुंचे जहां पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने की बात सामने आई, सदर अस्पताल में इलाज के बाद शाम को ही उसे पटना रेफर कर दिया गया़. पीड़िता ने बताया कि गुरुवार की रात वह अपने घर से शौच के लिए निकली थी उसी दौरान गांव के एक युवक ने उसे  पकड़ लिया और हथियार के बल पर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

गैंगरेप में छह आरोपियों के शामिल होने की बात

पीड़िता ने बताया कि छह की संख्या में आरोपियो ने इस घटना को अंजाम दिया है जिसमें छह में एक संतोष कुमार था जिसे वह पहचानती है. दुष्कर्म के बाद सभी ने किऊल स्टेशन के चलती ट्रेन से उसे फेंक दिया. घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंचे डीएसपी पंकज कुमार एवं चानन थाने की पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने दी अफसरों को हिदायत

लखीसराय में निर्भया कांड जैसा ही गैंगरेप का मामला सामने के बाद राज्य सरकार भी हरकत में आ गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीड़िता के मामले में खुद संज्ञान लिया है. उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को उचित निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि पीड़िता के देखभाल व इलाज में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. साथ ही रेपिस्ट को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को कहा है.