close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में गर्मी का तांडव जारी, लू से अब तक 151 लोगों की मौत

आकड़ों पर आगर गौर करें तो औरंगाबाद में 60, गया में 47, नवादा में 12, कैमूर में दो, आरा में एक की मौत लू से हुई है.

बिहार में गर्मी का तांडव जारी, लू से अब तक 151 लोगों की मौत
बिहार में लू से अब तक 151 लोगों की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : बिहार में गर्मी का कहर जारी है. गर्मी जानलेवा हो चुकी है. अब तक 151 लोगों की मौत हो चुकी है. वैशाली में लू से एक और व्यक्ति की मौत की खबर आ रही है. वैशाली में अभी तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. लू लगने से महनार बाजार घाट रोड के वार्ड नंबर सात निवासी कंचन कुमार जायसवाल की मौत हो गई. डॉक्टर ने कहा कि अस्पताल आने से पूर्व ही उनकी मौत हो चुकी थी.

आकड़ों पर आगर गौर करें तो औरंगाबाद में 60, गया में 47, नवादा में 12, कैमूर में दो, आरा में एक की मौत लू से हुई है. वहीं, गर्मी के तांडव ने समस्तीपुर के एक, मुंगेर के पांच, नालंदा के 14, वैशाली के छह, खगड़िया और सासाराम के एक-एक व्यक्ति की जान ले ली.

ज्ञात हो कि गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में कल यानी गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लू से प्रभावित मरीजों का हाल जानने पहुंचे थे. भीषण गर्मी में लू से ग्रसित मरीजों से उन्होंने मुलाकात की.

मरीजों से मुलाकात के बाद बाद प्रशासनिक भवन में चमकी बुखार और लू से निपटने की तैयारियों पर समीक्षा बैठक की. बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, औरंगाबाद, नवादा और जहानाबाद के डीएम भी शामिल हुए.